स्वतंत्र आवाज़
word map

फिल्म मज़दूर यूनियन का नया ऑफिस

उद्घाटन में आईं मुंबई फिल्म जगत की हस्तियां

'यूनियन फिल्म मज़दूरों के कल्याण हेतु सक्रिय'

स्वतंत्र आवाज़ डॉट कॉम

Wednesday 2 November 2016 05:03:40 AM

film mazdoor union, the new office opening

मुंबई। फिल्म स्टूडियोज़ सेटिंग एंड एलाइड मज़दूर यूनियन के नए भव्य और विशाल ऑफिस का आज सत्यनारायण की कथा और भजन संध्या के साथ उद्घाटन हुआ। यह कार्यालय मुंबई के मालाड (ईस्ट) में एक्सप्रेस हाइवे पर रिलाएंस एनर्जी के सामने एक्सप्रेस जोन बिल्डिंग की चौथी मंज़िल पर है। यूनियन के चेयरमैन डैशिंग आमदार राम कदम हैं और जनरल सेक्रेटरी गंगेश्वरलाल श्रीवास्तव उर्फ़ संजू हैं। इस मौके पर बड़ी संख्या में मज़दूर सदस्यों ने हिस्सा लिया और कार्यक्रम को सफल बनाया। उद्घाटन के समय यूनियन के पदाधिकारियों ने दावा किया है कि यूनियन फिल्म मज़दूरों के कल्याण हेतु सक्रिय है और उनकी बेहतरी के लिए काम कर रही है।
मज़दूर यूनियन के अध्यक्ष डैशिंग आमदार राम कदम ने बताया कि फिल्म स्टूडियोज़ सेटिंग एंड एलाइड मज़दूर यूनियन में तैंतालीस हज़ार से ज्यादा मेंबर है। उन्होंने बताया कि यूनियन अपने सदस्यों के कल्याण और सामाजिक दायित्वों के अंतगर्त सदस्यों की दो लड़कियों की शादी के लिए पचास हज़ार रुपए, सदस्य के रिटायर होने पर या देहांत होने पर एक लाख रुपए, अपाहिज़ होने पर हर महीने एक हज़ार रुपये पेंशन, बच्चों की पढ़ाई एवं मेडिकल इत्यादि के लिए सहयोग दिया जाता है। इस अवसर पर फिल्म एंड टेलीविज़न इंस्टीटयूट ऑफ़ इंडिया के अध्यक्ष गजेंद्र चौहान, वेस्टर्न इंडिया फिल्म प्रोड्यूसर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष संग्राम शिर्के, निर्माता-निर्देशक धीरज कुमार, रज़ा मुराद, अली खान इत्यादि फ़िल्मी हस्तियां मौजूद थीं।
कहा जा रहा है कि मज़दूर यूनियन के जनरल सेक्रेटरी गंगेश्वरलाल श्रीवास्तव उर्फ़ संजू आदि ने काफी विरोध के बावजूद और अपने खिलाफ उठी सभी अफवाहों के बावज़ूद अपने साहस और कठोर परिश्रम के जरिये मज़दूरों के लिए यह नया शानदार ऑफिस खोलकर विरोधियों को करारा जवाब दिया है। गंगेश्वरलाल श्रीवास्तव ने कहा कि पहलेवाला ऑफिस काफी छोटा था, जिसके कारण यूनियन के लोगों को काफी तकलीफ होती थी, इसलिए बड़ा ऑफिस खोलना जरुरी हो गया था। उनका कहना है कि वे लोग केवल मज़दूरों के हकों के लिए लड़ रहे हैं, उन्हें जीवनयापन की कई तरह की सुविधाएं देने का प्रयास कर रहे हैं। यूनियन के चेयरमैन डैशिंग आमदार राम कदम कार्यक्रम में मौजूद नहीं थे, लेकिन उन्होंने अपना संदेश भेजकर सदस्यों को शुभकामनाएं दीं, जिनमें कहा कि यह मज़दूर भाईयों के अच्छे दिनों की शुरुआत है।
उद्घाटन कार्यक्रम में खनिज़दार भगवती प्रसाद शुक्ला, सीनियर वाइस चेयरमैन शरफुद्दीन मुहम्मद, वाइस चेयरमैन जगदीश पटेल, ज्वाइंट सेक्रेटरी राकेश मौर्या,दिनेश चतुर्वेदी दद्दू, यूनियन के एडवोकेट एफआर मिश्रा, शैलेश, चंद्रकांत मालकर, अशोक दुबे, पालघर जिल्ला उपप्रमुख नवीन दुबे, नगर सेवक सीताराम गुप्ता, प्रशांत कदम, सचिन देसाई, अनिल तिवारी, आरआर मिश्रा, धर्मेंद्र अरोरा, राजेश अनभवने, प्रकाश उपाध्याय, दीपक चौधरी, सुरेंद्र श्रीवास्तव, संजय शर्मा, राधेश्याम गुप्ता, शैलेश पंड्या, भावेश पचमतिया, नवीन सिंह, रमेश मिश्रा, शिवकुमार तिवारी, रवींद्र अरोरा, सीपी सिंह एडवोकेट, प्रमोद दुबे 'पप्पू', मनोज पांडे, संजय सिंह, राज शर्मा, राजाराम गायकवाड़, सुनील मिश्रा, सुधाकर मिश्रा यूनियन के सभी पदाधिकारी सदस्य मौजूद थे।

हिन्दी या अंग्रेजी [भाषा बदलने के लिए प्रेस F12]