स्वतंत्र आवाज़
word map

एके मित्‍तल ने रेलवे बोर्ड में सदस्‍य स्‍टाफ

स्वतंत्र आवाज़ डॉट कॉम

Friday 15 November 2013 02:55:48 AM

a.k. mital

नई दिल्‍ली। एके मित्‍तल को रेलवे बोर्ड में सदस्‍य स्‍टाफ और भारत-सरकार का पदेन सचिव नियुक्‍त किया गया है। उन्‍होंने 13 नवंबर 2013 को कार्यभार संभाल लिया। इससे पहले वे दक्षिण-पश्चिम रेलवे-एस डब्‍ल्‍यू आर (मुख्‍यालय हुबली) में 26 दिसंबर 2011 से महाप्रबंधक के रूप में कार्यरत थे और दक्षिण-मध्‍य रेलवे-एससीआर (मुख्‍यालय सिकंदराबाद) का भी अतिरिक्‍त प्रभार संभाल रहे थे।
सात जुलाई 1956 में जन्‍में एके मित्‍तल अभियांत्रिकी में स्‍नातक (आनर्स) हैं। वे आईआरएसएस के 1976 बैच के अधिकारी हैं। उन्‍होंने अमरीका और फ्रांस में प्रशिक्षण प्राप्‍त किया है। एके मित्‍तल ने भारतीय रेलवे के कई महत्‍वपूर्ण पदों पर कार्य किया है। वे रेलवे बोर्ड में निदेशक, स्‍टोर्स, कार्यकारी निदेशक, सतर्कता और कार्यकारी निदेशक, स्‍टोर्स पद पर रह चुके हैं। वे उत्‍तर-रेलवे में चीफ मेटिरियल मैनेजर रह चुके हैं।
एके मित्‍तल पूर्वोत्‍तर रेलवे के इज्‍जत नगर मंडल में मंडलीय रेलवे प्रबंधक और दक्षिण-मध्‍य रेलवे, सिकंदराबाद तथा डीजल लोकोमोटिव वर्क्‍स, वाराणसी में स्‍टोर्स के नियंत्रक रह चुके हैं। रेलवे बोर्ड में सदस्‍य स्‍टाफ के रूप में शामिल होने से पहले वह दक्षिण-पश्चिम रेलवे, हुबली के महाप्रबंधक थे। उन्‍होंने दक्षिण रेलवे, दक्षिण-मध्‍य रेलवे तथा मध्‍य रेलवे में महाप्रबंधक के रूप में एक साल से ज्‍यादा अवधि के लिए अतिरिक्‍त प्रभार भी संभाला।

हिन्दी या अंग्रेजी [भाषा बदलने के लिए प्रेस F12]