स्वतंत्र आवाज़
word map

एकता में अपनी ऊर्जा लगाए बहुजन समाज-लक्ष्य

'बहुजन समाज के लोग अपना सामाजिकता का दायरा मजबूत करें'

सीतापुर में लक्ष्य घर-घर की ओर सामाजिक चर्चा का आयोजन

स्वतंत्र आवाज़ डॉट कॉम

Monday 18 October 2021 04:44:42 PM

organizing social discussion on 'lakshy ghar-ghar kee or' in sitapur

सीतापुर। भारतीय समन्वय संगठन 'लक्ष्य' ने 'लक्ष्य घर-घर की ओर' अभियान के तहत सीतापुर के मुंशीगंज में राम सुरेश के निवास पर सामाजिक चर्चा का आयोजन किया। लक्ष्य कमांडर मुन्नी बौद्ध ने इस अवसर पर कहा कि बहुजन समाज के लोगों को अपना सामाजिक दायरा मजबूत करना होगा, नकारात्मक चर्चाओं से बचना होगा और सकारात्मक कार्यों में अपनी ऊर्जा लगानी होगी। उन्होंने कहा कि नकारात्मकता अंधियारे की ओर ले जाती है, जबकि सकारात्मकता नई ऊर्जा प्रदान करती है, जिससे समाज प्रगति करता है, भाईचारा बढ़ता है, सामाजिक एकता मजबूत होती है और जिस समाज में एकता मजबूत होती है वह समाज खुशहाल होता है।
लक्ष्य कमांडर मुन्नी बौद्ध ने कहा कि बहुजन समाज दूसरों की आलोचना करने में समय बर्बाद करने के बजाए, अपनी एकता और ताकत बनाने में ऊर्जा लगाए। लक्ष्य कमांडर मुन्नी बौद्ध ने बहुजन नायक कांशीराम के बहुजन समाज के उत्थान केलिए सामाजिक और राजनैतिक क्षेत्र में किए गए कार्यों की विस्तार से चर्चा की। उन्होंने कहा कि मान्यवर कांशीराम ने घर-घर जाकर बहुजन समाज के एक-एक व्यक्ति को उनके अधिकारों के प्रति जागरुक किया और एक नोट और एक वोट के नारे से देश की राजनीति को बदल कर रख दिया। लक्ष्य कमांडर ने कहा कि मान्यवर कांशीराम हजारों वर्ष से दबे कुचले बहुजन समाज को हुक्मरान बना दिया, उन्होंने मान्यवर कांशीराम के कई आदर्श वाक्यों को दोहराया।
मुन्नी बौद्ध ने कहा कि मान्यवर कांशीराम कहा करते थे कि मैंने मनुवादी वृक्ष को इतना खोखला कर दिया है कि अगर बहुजनसमाज के लोग इकट्ठे होकर फूंक मार दें तो यह वृक्ष ढह जाएगा। लक्ष्य कमांडर ने बहुजन समाज के लोगों से आह्वान किया कि आओ मिलकर बहुजन समाज को एकजुट करें। सामाजिक चर्चा में लक्ष्य कमांडर राम सुरेश, माया देवी, सुरेंद्र प्रताप, ममता, अंकित, सुनीता गौतम, पुष्पा, पिंकी, गुड़िया, शबनम गौतम, संध्या गौतम, सरिता, साधना, श्रेयांस गौतम, सतेंद्र कुमार गौतम, संदीप कुमार गौतम, संतोष कुमार गौतम ने हिस्सा लिया।

हिन्दी या अंग्रेजी [भाषा बदलने के लिए प्रेस F12]