स्वतंत्र आवाज़
word map

इफ्फी के उद्घाटन में दिखेंगे दिग्गज स्टार

अभिनेत्री नित्या, रकुल प्रीत, रश्मिका, विजय देवराकोंडा

इफ्फी स्वर्ण जयंती समारोह इस बार दिखेगा कुछ खास

स्वतंत्र आवाज़ डॉट कॉम

Monday 11 November 2019 11:10:02 AM

actress nitya, rakul preet, rashmika, vijay devarakonda

मुंबई। भारतीय अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव (इफ्फी) के उद्घाटन समारोह में दक्षिण भारतीय फ़िल्मों के मशहूर अभिनेता रजनीकांत के शामिल होने के ऐलान के बाद अब तेलुगू और कन्नड़ फ़िल्मों के कलाकार‌ भी इफ्फी के इस 50वें संस्करण में अपनी मौजूदगी दर्ज़ कराने को बड़े उत्सुक हैं। इस प्रकार उम्मीद की जा रही है कि इस बार के अंतर्राष्ट्रीय फ़िल्म महोत्सव में दुनियाभर की पहले से कहीं अधिक बेहतरीन फ़िल्में प्रदर्शित की जाएंगी।
फिल्म महोत्सव के वैश्विक मंच पर क्षेत्रीय फ़िल्मों को काफी बढ़ावा दिया जा रहा है, यही वजह है कि फ़िल्म महोत्सव में तमाम भाषाओं की फ़िल्में देखने को मिलेंगी। इफ्फी में कश्मीरी, मराठी, तमिल और मलयालम फ़िल्में भी प्रदर्शित की जाएंगी। जानकारी मिल रही है कि इनमें न सिर्फ़ तेलुगू बल्कि करोड़ों हिंदी दर्शकों का भी दिल जीतने वाले विजय देवराकोंडा, दक्षिण भारतीय फ़िल्मों के फ़लक को छूने के बाद हिंदी फ़िल्मों में भी कामयाबी पानेवाली अभिनेत्री रकुल प्रीत, बंगलूर में रहनेवाली अभिनेत्री रश्मिका और हाल ही में सुपरहिट फ़िल्म 'मिशन मंगल' वाली नित्या मेनन जैसी कलाकार गोवा में इफ्फी के स्वर्ण जयंती समारोह में दिखेंगी।
अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव के मंच पर फ़िल्म समीक्षक अनुपमा चोपड़ा विजय देवराकोंडा और रकुल प्रीत से 27 नवंबर को बातचीत करेंगी, जबकि 28 नवंबर को फ़िल्म समीक्षक भारद्वाज रंगन से मंच पर रू-ब-रू होंगी नित्या मेनन और रश्मिका। ये सभी‌ कलाकार ट्रेंड स्थापित करने, देश के लोगों को अपने‌ काम से प्रभावित करने और अब तक‌ के अपने-अपने सफ़र के बारे में बात करेंगे। ज्ञातव्य है कि फ़िल्म महोत्सव का आयोजन 20 नवंबर से 28 नवंबर के बीच किया जा रहा है और ये चारों कलाकार 28 नवंबर की शाम‌ को होनेवाले समापन समारोह में ख़ास मेहमान के तौर पर भी नज़र आएंगे। 

हिन्दी या अंग्रेजी [भाषा बदलने के लिए प्रेस F12]