स्वतंत्र आवाज़
word map

दिव्यांग क्रिकेटरों पर आ रही हिंदी फीचर फिल्म

दिव्यांग क्रिकेटर रवि चौहान के संघर्ष पर आधारित फिल्म

फिल्म का नाम-'जज़्बा-योर वीकनेस इज़ योर स्ट्रेंथ'

स्वतंत्र आवाज़ डॉट कॉम

Thursday 18 April 2019 03:43:41 PM

aarti khetrapal, aushim khetrapal, anil sharma, sukhwinder singh, vikas kapoor and others

मुंबई। ओरिएंट ट्रेडलिंक लिमिटेड के बैनर तले हिंदी फीचर फिल्म 'जज़्बा-योर वीकनेस इज़ योर स्ट्रेंथ' की शूटिंग 5 मई 2019 से गुजरात के बड़ोदरा में शुरू हो रही है। इस फिल्म के निर्माता आशिम खेत्रपाल एवं गौरव जैन हैं और फिल्म का निर्देशन विकास कपूर एवं सुनील प्रसाद का है। फिल्म में शारीरिक रूपसे दिव्यांग भारतीय क्रिकेटरों के जीवन की सच्चाई को दर्शाया गया है। इसकी मुख्य कथा हरियाणा के दिव्यांग क्रिकेटर रवि चौहान से प्रेरित है, जिनका संघर्ष इस फिल्म की पटकथा है। यह फिल्म रवि चौहान और उनकी टीम की वास्तविक कठिनाइयों और सफलता पर आधारित है।
फिल्म 'जज़्बा-योर वीकनेस इज़ योर स्ट्रेंथ' के बारे में फिल्म निर्माता आशिम खेत्रपाल कहते हैं कि हमलोग शिरडी साईंबाबा फाउंडेशन के जरिए स्पोर्ट्स खिलाड़ियों को हर तरह की सुविधा देते हैं और उनको सपोर्ट करते हैं, चाहे उनके प्रशिक्षण की बात हो, चाहे उनके स्पोर्ट के जरूरत के सामान की बात हो। उन्होंने कहा कि इस वर्ष 2019 में होनेवाले विकलांग क्रिकेट के वर्ल्ड कप में भारत की टीम हिस्सा ले रही है, खिलाड़ियों को उनका फाउंडेशन हर तरह की सुविधा दे रहा है। आशिम खेत्रपाल कहते हैं कि उनके उत्साह और मजबूत मनोबल को देखते हुए सोचा गया है कि हम शारीरिक रूपसे विकलांग लोगों पर फिल्म बनाएंगे और जनता को उनकी हिम्मत और जज़्बे से वाकिफ कराएंगे, फिल्म की शूटिंग शुरू होने जा रही है, इसके गाने इत्यादि रिकॉर्ड हो चुके हैं। मुंबई में सुप्रसिद्ध गायक सुखविंदर सिंह की आवाज़ में इसके गीतों की रिकॉडिंग की गई है।
फिल्म के निर्देशक विकास कपूर और सुनील प्रसाद बताते हैं कि यह फिल्म शारीरिक रूपसे विकलांग लोगों में एक तरह से जोश भरने का काम करेगी और उनको बताएगी कि विकलांगता उनकी कमजोरी नहीं होनी चाहिए, बल्कि उनकी ताकत होनी चाहिए। फिल्म में विकलांग क्रिकेटर रवि चौहान के जीवन संघर्ष के साथ और भी कई विकलांग क्रिकेटरों के बारे में दिखाया बताया जाएगा कि कैसे उन्होंने तमाम मुसीबतों का सामना करके अपना मुकाम हासिल किया। फिल्म का निर्माण ओरिएंट ट्रेड लिंक लिमिटेड के बैनर तले किया जा रहा है। फिल्म का निर्देशन विकास कपूर और सुनील प्रसाद कर रहे हैं। फिल्म केलेखक विकास कपूर, संगीत अमर प्रभाकर देसाई, गीतकार शेखर अस्तित्व हैं। फिल्म में मुख्य कलाकार आशिम खेत्रपाल, ट्विंकल वशिष्ठ, आरती खेत्रपाल, सार्थक कपूर, गोविंद नामदेव, गजेंद्र चौहान, अखिलेंद्र मिश्रा और अमित पचौरी हैं।

हिन्दी या अंग्रेजी [भाषा बदलने के लिए प्रेस F12]