स्वतंत्र आवाज़
word map

महिंद्रा एंड महिंद्रा ने लॉंच किया ट्रक 'फ्यूरियो'

फ्यूरियो ट्रक के लिए कंपनी ने किया 600 करोड़ का निवेश

इटेलियन डिजाइन फर्म पिनिनफेरिना ने किया डिजाइन

स्वतंत्र आवाज़ डॉट कॉम

Wednesday 30 January 2019 02:36:36 PM

mahindra & mahindra launches truck furio

मुंबई। महिंद्रा एंड महिंद्रा ने अधिक लाभ या ट्रक वापसी की अभूतपूर्व गारंटी देते हुए ट्रक 'फ्यूरियो' की मुंबई में भव्य लॉंचिंग की। महिंद्रा फ्यूरियो को कंपनी के स्वामित्व वाले इटेलियन डिजाइन फर्म पिनिनफेरिना ने डिजाइन किया है। फ्यूरियो रेंज के ट्रक के लिए कंपनी ने 600 करोड़ रुपये का निवेश किया है। पिनिनफेरिना ने महिंद्रा फ्यूरियो के इंटीरियर्स और एक्सटीरियर्स दोनों को डिजाइन किया है। फ्यूरियो रेंज में इस वक्त चार प्रोडक्ट्स हैं और इसमें दो नए प्रोडक्ट्स दिसंबर तक लॉंच किए जाएंगे। फ्यूरियो को बाज़ार में दाखिल कंपनी ने आईसीवी श्रेणी में प्रवेश किया है। महिंद्रा फ्यूरियो 600 करोड़ रुपये निवेश के साथ 500 से अधिक महिंद्रा इंजीनियरों और 180 आपूर्तिकर्ताओं के 4 वर्ष से अधिक केंद्रित प्रयासों का फल है। उल्लेखनीय है कि पहले एमटीबी ने बेहद सफल और लोकप्रिय माइलेज गारंटी के साथ अपने हेवी कमर्शियल वाहनों की ब्लाज़ो रेंज पेश की थी, जिसने कुछ ही समय में एमटीबी की बाज़ार हिस्सेदारी को दोगुना कर दिया था।
महिंद्रा एंड महिंद्रा लिमिटेड के प्रबंध निदेशक डॉ पवन गोएंका ने इस अवसर पर कहा कि अधिक लाभ या ट्रक वापस देने के अभूतपूर्व ग्राहक मूल्य को बढ़ाने वाले प्रस्ताव के साथ आईसीवी ट्रकों की नई फ्यूरियो श्रेणी का शुभारंभ हमारी तरफ से एक अनोखा और अग्रणी वादा है, जो हमारे उद्योग के प्रति वचनबद्धता को और हमारे उत्पाद के प्रति हमारे विश्वास को दर्शाता है। उन्होंने कहा कि सीवी व्यवसाय में पर्याप्त निवेश का यह एक परिणाम है, आज हम दुनिया के संभवतः पहले और एकमात्र सीवी ब्रांड हैं, जिसने 3 व्हीलर से लेकर 49 टी ट्रक तक हर एक श्रेणी के उत्पाद बनाए हैं। उन्होंने कहा कि पिनिनफेरिना से प्रेरित डिजाइन के साथ फ्यूरियो हमारे लिए और शायद उद्योग के लिए भी एक परिवर्तन लेकर आया है और यह सबसे सुरक्षित, सबसे एर्गोनोमिक एवं आरामदायक केबिन के साथ नए मानदंड निर्माण करेगा। महिंद्रा एंड महिंद्रा लिमिटेड के ऑटोमोटिव सेक्टर के अध्यक्ष राजन वढेरा ने कहा कि आईसीवी श्रेणी अत्यधिक प्रतिस्पर्धात्मक है, जिससे यहां पर नया प्रवेश आसान नहीं होता, हालांकि हमें पूरा विश्वास है कि हम एक अभूतपूर्व ग्राहक मूल्य प्रस्ताव के साथ अपनी पहचान बनाने में सफल रहेंगे। महिंद्रा एंड महिंद्रा ट्रक एंड बस और कंस्ट्रक्शन इक्विपमेंट डिवीजंस के सीईओ विनोद सहाय ने बताया कि आईसीवी ग्राहकों की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए महिंद्रा फ्यूरियो आईसीवी को बनाया गया है।
राजन वढेरा ने कहा कि भारतीय आईसीवी ग्राहक अधिक लाभ, कम खर्च, उच्चतम वारंटी, सबसे कम मेंटेनेंस, गुणवत्ता, सुरक्षा और आराम के मामले में कोई समझौता नहीं चाहते। उन्होंने कहा कि फ्यूरियो ट्रक विभिन्न भार और सड़क स्थितियों के अनुसार सर्वश्रेष्ठ माइलेज, उच्चतम पेलोड, सबसे कम खर्च और बेहतर इंजन पॉवर प्रबंधन से ग्राहकों के लिए लाभकारी सिद्ध होगा। उन्होंने बताया कि फ्यूरियो ट्रक टिकाऊ सामग्री से बनाया गया है, जिससे यह लंबे समय तक चलता है, साथ ही अधिक वज़न ले जाने व अधिक कमाई करने के लिए उच्चतम पेलोड देता है। उन्होंने बताया कि फ्यूरियो केबिन को भी विशेष तरीके से डिजाइन किया गया है, केबिन के अंदर हवा का प्रवाह बेहतर रहता है और लोअर रेक एंगल सबसे कम केबिन तापमान को सुनिश्चित करता है, इसलिए इसकी केबिन अधिक ठंडी रहती है। केबिन में यात्रियों के लिए इस श्रेणी के अन्य केबिनों की तुलना में कम से कम 10 प्रतिशत अधिक जगह है, जिससे फ्यूरियो ट्रक की ड्राइविंग करना आनंदमय होगा, यह ग्राहकों और ड्राइवरों के लिए एक आकर्षक अनुभव होगा।

हिन्दी या अंग्रेजी [भाषा बदलने के लिए प्रेस F12]