स्वतंत्र आवाज़
word map

राष्ट्र है तो हम हैं-भगत सिंह कोश्यारी

राज्यपाल ने लांच किया फ़िल्म 'भारत के अग्निवीर' पोस्टर

देशके अग्निवीरों के सामने कोईभी नहीं टिक पाएगा-राज्यपाल

स्वतंत्र आवाज़ डॉट कॉम

Monday 29 August 2022 04:59:46 PM

governor bhagat singh koshyari launched the poster of the film 'bharat ke agniveer'

मुंबई। महाराष्ट्र के राज्यपाल भगतसिंह कोश्यारी ने कहा हैकि राष्ट्र है तो हम हैं, हमें राष्ट्र की सुरक्षा से कभी समझौता नहीं करना चाहिए। राज्यपाल राजभवन में आयोजित एक समारोह में फिल्म 'भारत के अग्निवीर' के निर्माण का शुभारंभ कर रहे थे। राज्यपाल ने इस फिल्म का पोस्टर लॉंच किया और क्लेप देकर फिल्म के निर्माण की घोषणा की। 'भारत के अग्निवीर' फिल्म का स्वागत करते हुए राज्यपाल ने कहाकि यह बात लंबे समय से चलती आ रही हैकि देशमें युवाओं केलिए आर्मी की ट्रेनिंग आवश्यक हो, देशने अब अग्निवीर योजना में इस दिशामें कदम बढ़ा लिया है। उन्होंने कहाकि अग्निवीर से देशके सुरक्षाबलों को और ज्यादा ताकत मिलेगी एवं यह देखकर कोईभी देश हमारे देशको आंख दिखाने की हिम्मत नहीं कर पाएगा।
महाराष्ट्र के राज्यपाल ने कहाकि अग्निवीर योजना से देशके युवाओं में देशभक्ति का जज्बा बढ़ेगा, साथही जीवन में अनुशासन केप्रति और जागरुकता आएगी, क्योंकि अनुशासन बहुत जरूरी होता है। उन्होंने फ़िल्म की सफलता की कामना की। 'भारत के अग्निवीर' फिल्म के निर्माता और निर्देशक पुरुषोत्तम शर्मा हैं और फिल्म की कहानी भारत सरकार की घोषित की गई अग्निवीर स्कीम पर आधारित है। फिल्म में दर्शाया जाएगाकि अग्निवीर योजना देश और युवाओं केलिए कितनी जरूरी और लाभदायक है। पुरुषोत्तम शर्मा कहते हैंकि जब भारत सरकार ने अग्निवीर स्कीम की घोषणा की थी, तब अधिकतर लोगों ने इसका स्वागत किया और इसे सही करार दिया, दूसरी तरफ कुछेक ने विरोध भी किया और विरोध केनाम पर अग्निवीर योजना के खिलाफ प्रचार किया, हिंसा का मार्ग अपनाकर राष्ट्रीय संपत्ति को भी नुकसान पहुंचाया।
'भारत के अग्निवीर' फिल्म के बारेमें जानकारी देते हुए पुरुषोत्तम शर्मा ने कहाकि युवाओं में अग्निवीर योजना का दुष्प्रचार होता देखकर उन्हें लगाकि इसपर फ़िल्म के माध्यम से युवाओं को अग्निवीर के बारेमें सही ढंग मे समझाया जा सकता है और फिर फिल्म निर्माण की योजना बना ली गई। महंत रविंद्र पुरी क्रिएशन और सत्या ऑनलाइन प्रोडक्शन के बैनर तले निर्मित होने वाली इस फिल्म के अन्य निर्माता हैं-महेश प्रताप सिंह, विनीत गर्ग और डॉ विजय मिश्रा। फिल्म की अधिकतर शूटिंग उत्तराखंड मे की जाएगी, आर्मी ने भी इसमें सहयोग देनेकी बात कही है। 'भारत के अग्निवीर' फ़िल्म 23 जनवरी को प्रदर्शित करने की योजना है। फिलहाल अभिनय कलाकारों के चयन की प्रक्रिया जारी है और फ़िल्म से जो आय होगी, उसका 40 प्रतिशत हिस्सा आर्मी वेलफेयर फंड में दिया जाएगा।

हिन्दी या अंग्रेजी [भाषा बदलने के लिए प्रेस F12]