स्वतंत्र आवाज़
word map

फिगरैक्टिव लिमिटेड ने भारत में कदम रखा

स्वतंत्र आवाज़ डॉट कॉम

Monday 01 April 2013 02:34:57 AM

figraktiv ltd

मुंबई। फिगरैक्टिव लिमिटेड ने अपनी ’क्रिकेट स्टार्स’ रेंज की खुदरा बिक्री के लिए रिलायंस होम वीडियो एंड गेम्स के साथ गठबंधन किया है। अगर आप को क्रिकेट पसंद करते हैं तो आप क्रिकेट सितारों को भी पसंद करेंगे और अब अप्रैल 2013 से क्रिकेट पूरे ज़ोरों पर होगा, ऐसे वक्त पर यूके की कंपनी फिगरैक्टिव लिमिटेड ने लाइसेंस्ड खिलौनों एवं कंज्यूमर इलैक्ट्रानिक्स के कारोबार में अपने प्रवेश की घोषणा कर दी है। फिगरैक्टिव सबसे तेजी से बढ़ती वितरण, निर्माण और लाइसेंस अधिग्रहण कंपनियों में से एक है। कंपनी ने अपने उत्पाद क्रिकेट स्टार्स की पहली रेंज को भारत में वितरित करने के लिए रिलायंस होम वीडियो एंड गेम्स के साथ भी गठबंधन किया है। इस रेंज में इंडियन प्रीमियर लीग में खेल रहे मशहूर क्रिकेटरों की संग्रह करने योग्य छोटी मूर्तियां भी शामिल हैं।
जीवंत प्रतीत होने वाली इस मूर्तियों का अनावरण फिगरैक्टिव लिमिटेड के निदेशक रिकेश राजा और रिलायंस होम वीडियो एंड गेम्स की सीओओ श्वेता अग्निहोत्री ने एक प्रेस सम्मेलन में किया। फिगरैक्टिव के निदेशक रिकेश राजा ने कहा कि हमें यकीन है कि हमारे उत्पाद न सिर्फ अनूठे हैं, बल्कि ये संग्रहणीय वस्तुओं की संस्कृति की रचना भी करेंगे और इनकी अदला-बदली व साझा करने के चलन को भी बढ़ावा देंगे। उन्होंने कहा कि भारत में फिगरैक्टिव का प्रवेश खिलौना बाजार में नएपन व अनूठेपन की शुरुआत है तथा निर्माताओं व वितरकों के साथ करीबी से काम करते हुए, उचित दामों पर उत्तम क्वालिटी पेश करते हुए इन खासियतों को बाजार में ले कर आएंगे।
उन्होंने कहा कि भारतीय बाजार के बारे में हम गंभीर हैं और हमारी योजना अपने उपभोक्ताओं के लिए निरंतर नए उत्पाद प्रस्तुत करते हुए बाजार की संभावनाओं को अधिकतम बनाने की है। रिलायंस होम वीडियो एंड गेम्स के वितरण नेटवर्क की पहुंच बहुत मजबूत है और विश्वास है कि वे इन उत्पादों को पूरे देश में मौजूद संभावित खरीददारों तक पहुंचाने में सहायक साबित होंगे। रिकेश राजा ने जानकारी दी कि कई आईपीएल टीमों के साथ लाइसेंस के लिए हस्ताक्षर किए जा चुके हैं, अनूठे शिल्प से तैयार की गई ये मूर्तियां न सिर्फ संग्रह करने के काबिल हैं, बल्कि आपके डिस्प्ले सैक्शन को भी नया अंदाज देंगे।
उन्होंने बताया कि कंपनी ने ब्रांड बिल्डिंग व प्रगति हेतु ऐसी रणनीति बनाई है, जिसमें उपभोक्ताओं के साथ संवाद को मूल में रखा गया है। क्वालिटी पर ग्राहकों से फीडबैक लेना और उत्पाद रेंज को बेहतर बनाने के साथ-साथ क्रिकेट स्टार्स के भविष्य को विकसित करना कंपनी के सबसे महत्वपूर्ण पहलुओं में से है। फिगरैक्टिव कई अंतर्राष्ट्रीय बाजारों में अपनी उत्पाद रेंज लांच करेगी जैसे-मध्य पूर्व, दक्षिण अफ्रीका, उत्तरी अमेरिका और युनाइटेड किंग्डम।
फिगरैक्टिव के भारत में प्रवेश को कार्विंग ड्रीम ने सहयोग दिया है, जो कि भारत में फिगरैक्टिव की अधिकृत प्रतिनिधि है। कार्विंग ड्रीम्स ने अपने कार्यक्षेत्र का विस्तार कर लिया है, अब यह फिगरैक्टिव की ओर से क्रिकेटिंग लीग्स के साथ सौदे के लिए बातचीत एवं लाइसेंस हासिल करने से आगे बढ़कर भारत में फिगरैक्टिव के संपूर्ण प्रवेश हेतु व्यापक कार्य कर रही है।
क्रिकेट इस ग्रह का सबसे बड़ा खेल बनने की ओर अग्रसर है और कई लोगों के लिए यह जीवन का सबसे अहम पहलू है। फिगरैक्टिव की क्रिकेट स्टार्स टीम उत्साही क्रिकेट प्रशंसकों से बनी है, जिसमें फिगरैक्टिव के सेल्स, मैन्युफैक्चरिंग डायरेक्टर रवी माशरू और फिगरैक्टिव के सेल्स, मार्केटिंग डायरेक्टर नीर मोधा भी शामिल हैं, जोक्रिकेट समाचारों के अध्ययन में घंटों बिताते हैं और आईपीएल टूर्नामेंट के दौरान हर मैच को बिना नागा देखते हैं।
रिलायंस होम वीडियो एंड गेम्स की सीओओ श्वेता अग्निहोत्री ने कहा कि भारत में किड्स लैज़र बाजार में ये कंपनी अग्रणी टॉय एवं गेम्स कंपनियों में से एक है, फिगरैक्टिव के क्रिकेट स्टार्स रेंज के जुड़ने से इसकी रेंज और मजबूत हो गई है, यह नया संबंध खिलौनों की अनूठी रेंज के साथ भारतीय ग्राहकों को खुशी देने का वादा करता है, क्योंकि यह पेशकश प्रत्येक क्रिकेट प्रेमी के दिल को स्पर्श करेगी। भारतीयों के लिए क्रिकेट बहुत बड़ा शौक है और यह उनके जीवन के सबसे अहम पहलुओं में शामिल है। फिगरैक्टिव ने इन मूर्तियों के निर्माण में बहुत बारीकी से ध्यान दिया है, ताकि जितना मुमकिन हो ये उतनी सटीक और सजीव दिखें। क्रिकेट स्टार्स रेंज में खिलाड़ियों की ऐसी मूर्तियां होंगी, जिन्हें तुरंत पहचाना जा सकेगा।

हिन्दी या अंग्रेजी [भाषा बदलने के लिए प्रेस F12]