स्वतंत्र आवाज़
word map

टाटा मोटर्स की कॉम्पैक्ट ट्रक सीरीज 'टाटा इंट्रा'

शानदार परफॉर्मेंस उच्च ईंधन कुशलता एवं स्थायित्व का वादा

टाटा मोटर्स के सीईओ और एमडी ने गिनाईं इंट्रा की खूबियां

स्वतंत्र आवाज़ डॉट कॉम

Wednesday 22 May 2019 06:06:59 PM

tata motors launches compact truck series 'tata intra'

मुंबई। भारत की सबसे बड़ी व्यावसायिक वाहन निर्माता टाटा मोटर्स ने छोटे कॉमर्शियल वाहनों के सेगमेंट में खुद की अग्रणी भूमिका को सशक्त बनाते हुए आज नई पीढ़ी के कॉम्पैक्ट ट्रकों की सीरीज 'टाटा इंट्रा' लॉंच की। टाटा मोटर्स के सीईओ और एमडी गुंटर बट्सचेक इस अवसर पर कहते हैं कि व्यावसायिक वाहन उद्योग में अग्रणी होने के नाते हम ग्राहकों की गहरी समझ पर आधारित वैश्विक उत्‍पादों को पेश करके व्यावसायिक वाहन बाज़ार को आकार देने में महत्वपूर्ण भूमिका अदा कर रहे हैं। उनका कहना है कि वर्तमान टर्न अराउंड के तहत उन्होंने अपने कार्यों को सशक्त बनाया है, बिक्री को बढ़ाने के दबाव, नए प्रोडक्ट को लॉन्च करने और लागत में कमी लाने की निरंतर कोशिशों की बदौलत वे अपने बिजनेस परफॉर्मेंस को बेहतर बनाने में सक्षम हुए हैं।
टाटा मोटर्स के सीईओ का कहना है कि जिन सेगमेंट में वे काम करते हैं, उन सभी में वे अपनी अग्रणी स्थिति को मजबूत बनाना चाहते हैं। उनका कहना है कि टाटा इंट्रा, इंजीनियरिंग के जुनून और ग्राहकों को पूरी वैल्यू देने वाले प्रोडक्ट को पेश करने के प्रति उनकी गहरी प्रतिबद्धता का प्रमाण है और एससीवी सेगमेंट में यह वाकई गेम चेंजर साबित होगा, क्योंकि इसमें कुछ ऐसे फीचर्स हैं, जो इंडस्ट्री में पहली बार उपयोग में लाए गए हैं और ये बाज़ार में ऊंचे मानदंड कायम कर रहे हैं। गुंटर बट्सचेक कहना है कि व्यापक बाज़ार शोध और ग्राहकों से फीडबैक लेने के बाद टाटा इंट्रा को एससीवी इंडस्ट्री की हरदम बढ़ती जरूरतों और मांगों को पूरा करने के लिए निर्मित किया गया है।
गुंटर बट्सचेक ने टाटा इंट्रा की खूबियां में कहा कि यह शानदार परफॉर्मेंस, बढ़ी हुई पे-लोड क्षमता, उच्च ईंधन कुशलता और स्थायित्व का वादा करता है, जिससे समझदार ग्राहकों को कमाई में बढ़ोतरी और संचालन में होने वाले कम खर्च का फायदा मिलेगा। टाटा इंट्रा में 4.75 मिमी के लो टर्निंग सर्किल रेडियस वाला एक स्टैंडर्ड पावर स्टीयरिंग फिटमेंट है, जो संकरी और ज्यादा ट्रैफिक वाली सड़कों पर भी वाहन का संचालन आसान बनाता है। विभिन्न ड्यूटी साइकिल्स पर फिट होने के लिए पावर ट्रेन को इस तरह ट्यूंड किया गया है कि वह गियर शिफ्ट एडवाइजर या इकोनॉमी स्विच का उपयोग करते हुए ईंधन की कुशलता बढ़ाता है। इंट्रा में एक केबल शिफ्ट मैकेनिज्म के साथ एक 5-स्पीड गियर बॉक्स भी है, जो ड्राइविंग का एक सुखद अनुभव प्रदान करता है।

हिन्दी या अंग्रेजी [भाषा बदलने के लिए प्रेस F12]