स्वतंत्र आवाज़
word map

गणेश चतुर्थी पर देशवासियों को बधाई

स्वतंत्र आवाज़ डॉट कॉम

Sunday 8 September 2013 09:22:43 AM

pranab mukherjee

नई दिल्‍ली। राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने गणेश चतुर्थी पर देश के नागरिकों को बधाई दी है। अपने संदेश में राष्ट्रपति ने कहा कि गणेश चतुर्थी के इस आनंदपूर्ण अवसर पर मैं सभी नागरिकों को हार्दिक शुभकामनाएं और बधाई देता हूं। उन्‍होंने कहा कि मैं दुआ करता हूं कि गणेश चतुर्थी से जुड़ा यह पर्व ऐसे नए, न्यायप्रिय, सशक्त और जिम्मेदार भारत के निर्माण के लिए नए प्रयासों की शुरुआत हो, जहां लोग खुशी और सामंजस्य के साथ रहते हों।
उन्‍होंने कहा कि भगवान गणेश के जन्म के प्रतीक इस पर्व को सभी मतावलंबी खुशी से मिलकर मनाते हैं। इस त्योहार पर बड़े पैमाने पर जन समारोहों को महान स्वाधीनता सैनानी लोकमान्य बाल गंगाधर तिलक ने भारत के स्वतंत्रता आंदोलन के लिए समर्थन जुटाने के लिए भी सफलतापूर्वक प्रोत्साहित किया था। आइए, हम इस महान नेता की भावना और दृष्टिकोण को पुनर्जीवित करने का प्रण करें तथा खुद को फिर से देश के विकास और प्रगति के लिए पुनः समर्पित करें। इस पर्व को उस आस्था के साथ मनाएं जो भारत की समग्र संस्कृति में नेक, श्रेष्ठ और ईमानदार और गर्व संजोए हुए हो।
उपराष्ट्रपति मोहम्मद हामिद अंसारी ने भी गणेश चतुर्थी के शुभ अवसर परदेशवासियों को बधाई दी है। अपने संदेश में उन्होंने कहा कि यह त्योहार देश के सभी भागों में उल्लास एवं उत्साह से मनाया जाता है, जो भगवान गणेश के जन्म दिन का प्रतीक है। उन्होंने कामना की है कि इस खुशी के अवसर पर भगवान गणेश सबको बुद्धि, समृद्धि और सौभाग्य प्रदान करें।

हिन्दी या अंग्रेजी [भाषा बदलने के लिए प्रेस F12]