स्वतंत्र आवाज़
word map

टनल से सुरक्षित निकले श्रमवीरों का स्वागत!

'टीम वर्क, बहादुरी एवं दृढ़ संकल्प ने श्रमिकों को दिया नया जीवन'

प्रधानमंत्री ने श्रमवीरों से बातचीत की एवं रेस्क्यू टीम को सलाम किया

स्वतंत्र आवाज़ डॉट कॉम

Wednesday 29 November 2023 12:59:09 PM

welcome to the workers who emerged safely from the tunnel

उत्तरकाशी/ नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तरकाशी की सिल्क्यारा सुरंग हादसे में फंसे 41 श्रमिकों के 17वें दिन सुरक्षित बाहर निकलने का स्वागत करते हुए उनसे टेलीफोन पर बातचीत की और उनका मनोबल बढ़ाया एवं उन्हें प्रोत्साहित किया। उन्होंने उत्तरकाशी सुरंग बचाव अभियान से जुड़े सभी लोगों के जज्बे को भी सलाम किया। प्रधानमंत्री ने कहाकि सुरंग में हमारे श्रमवीरों के बचाव अभियान की सफलता हर किसी केलिए भावनात्मक क्षण है। उन्होंने सुरंग में फंसे श्रमवीरों के साहस और धैर्य की प्रशंसा करते हुए उनके उत्तम स्वास्थ्य की कामना की।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहाकि बचाव अभियान से जुड़े सभी लोगों की बहादुरी और संकल्प शक्ति ने हमारे श्रमवीरों को नया जीवन दिया है। प्रधानमंत्री ने कहाकि इस मिशन में शामिल हर किसी ने मानवता और टीम वर्क की एक अद्भुत मिसाल कायम की है। प्रधानमंत्री ने एक्स पर पोस्ट करके देशवासियों से अपना यह अनुभव साझा कियाकि उत्तरकाशी में हमारे श्रमवीरों के रेस्क्यू ऑपरेशन की सफलता हर किसीको भावुक कर देने वाली है और टनल में जो साथी फंसे हुए थे, उनसे मैं कहना चाहता हूंकि उनका साहस और धैर्य हर किसी को प्रेरित कर रहा है, मैं उन सबकी कुशलता और उत्तम स्वास्थ्य की कामना करता हूं।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहाकि यह अत्यंत संतोष की बात हैकि लंबे इंतजार केबाद अब हमारे ये साथी अपने प्रियजनों से मिलेंगे, इन सभीके परिजनों ने भी इस चुनौतीपूर्ण समय में जिस संयम और साहस का परिचय दिया है, उसकी जितनी भी सराहना की जाए वो कम है। गौरतलब हैकि प्रधानमंत्री रेस्क्यू ऑपरेशन की निरंतर निगरानी कर रहे थे और आवश्यकता पड़ने पर मार्गदर्शन एवं सहायता भी प्रदान कर रहे थे। इस दौरान रेस्क्यू टीमों के समर्पित प्रयास, अंतर्राष्ट्रीय बचाव विशेषज्ञों, प्रशासनिक अधिकारियों, उत्तराखंड सरकार की त्वरित और प्रभावी प्रतिक्रियाएं अनुकरणीय एवं प्रशंसनीय रहीं। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर धामी और उनके सहयोगी जनरल वीके सिंह (सेवानिवृत्त) ने भी अभियान के दौरान वहां अपनी उपस्थिति बनाए रखी और श्रमवीरों के सकुशल बाहर आने पर उनकी जोरदार अगवानी की।

हिन्दी या अंग्रेजी [भाषा बदलने के लिए प्रेस F12]