स्वतंत्र आवाज़
word map

गोरखपुर में भाजपा व ‌हिंदू वाहिनी का धरना

स्वतंत्र आवाज़ डॉट कॉम

Saturday 11 May 2013 09:34:27 AM

encompass of bjp and hindu vahini

गोरखपुर। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डॉ लक्ष्मीकांत बाजपेयी ने कहा है कि समाजवादी पार्टी की मुस्लिम तुष्टीकरण नीति पर चल रही है,वह आतंकवादियों पर से मुकदमा हटाने का निर्णय कर कार्यपालिका पर दवाब बनाकर न्यायपालिका के कार्य में हस्तक्षेप कर रही है, जो लोकतंत्र के लिए खतरा है, भाजपा इस राष्ट्र विरोधी नीति का प्रत्येक जनपद में विरोधकरेगी। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष ने गोरखपुर में आतंकवाद, अलगाववाद तथा सपा सरकार की मुस्लिम तुष्टिकरण की नीतियों के खिलाफ पार्टी आयोजित धरने पर बैठे थे।
लक्ष्मीकांत बाजपेयी ने कांग्रेस, सपा और बसपा को वोट का सौदागर बताया और कहा कि ये सभी पार्टियां सत्ता के लालच में हिंदुओं के विरोध पर उतारू हैं और मुस्लिम तुष्टीकरण की हदें पार कर रही हैं, केंद्र में भारतीय जनता पार्टी की सरकार के गठन के बाद राष्ट्र और समाज विरोधी गतिविधियों पर लगाम लगेगी तथा आतंकवादी और उनको संरक्षण देने वाले हत्तोसाहित होंगे। उन्होंने इस धरना प्रदर्शन को चेतावनी बताया और कहा कि यदि हिंदुओं का उत्पीड़न बंद नहीं हुआ, तो भीषण जन आंदोलन होगा। गोरक्षपीठ के उत्तराधिकारी एवं गोरखपुर के सांसद योगी आदित्यनाथ ने कहा कि आतंकवाद और अलगाववाद मानवता के लिए खतरा है, आतंकवाद को वोट बैंक के साथ जोड़ना राष्ट्रीय अपराध है, जनता को चाहिए कि वह देश के व्यापक हित में केंद्र व उत्तर प्रदेश की सरकारों को उखाड़ फेंके।
उन्होंने कहा कि यह भारतीय राजनीति का दुर्भाग्य है कि कांग्रेस नेतृत्व की यूपीए सरकार और प्रदेश की समाजवादी पार्टी की सरकार में आतंकवाद का समर्थन करने की होड़ सी लगी है, यह होड़ उत्तर प्रदेश के विकास को लेकर होती तो अच्छा होता, दोनों सरकारों के नकारात्मक रवैयों के कारण प्रदेश में विकास बाधित हुआ है, जनता बुनियादी सुविधा के लिए तरस रही है, बेरोज़गार नौजवान हताश हैं, किसान निराश होकर आत्महत्या कर रहा है, प्रदेश में जंगलराज जैसी स्थिति है, ऐसे समय में प्रदेश के विकास और कानून का राज स्थापित करने के लिए आवश्यक कदम और निर्णय लेने की बजाय उत्तर प्रदेश सरकार विभिन्न आतंकी घटनाओं के लिए जिम्मेदार आतंकवादियों के मुकदमों को वापस ले रही है, यह एक खतरनाक साजिश है, जिसे समय रहते बेनकाब करना ही होगा। योगी ने उत्तर प्रदेश सरकार को चेतावनी दी कि वह आतंकवाद के प्रति आत्मीयता दिखाने से बाज आए, अन्यथा इसके घातक परिणाम होंगे।
उत्तर प्रदेश भाजपा के पूर्व अध्यक्ष डॉ रमापतिराम त्रिपाठी ने कहा कि सपा सरकार हर मोर्चे पर विफल है, वह जनता का ध्यान बटाने एवं अपना वोट बैंक सुनिश्चित करने के लिए मुस्लिम तुष्टीकरण का खेल खेल रही है, गोरखपुर सीरियल ब्लास्ट के आतंकियों पर मुकदमा वापस लेने का निर्णय इसी का परिणाम है। भाजपा के राष्ट्रीय सचिव एवं विधान परिषद सदस्य विनोद पांडेय ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी विधान सभा एवं विधान परिषद में सपा शासन के हर हिंदू विरोधी निर्णय का विरोधकर राष्ट्रवादी विपक्ष की भूमिका का निर्वहन कर रही है। पूर्व केंद्रीय मंत्री श्रीराम चौहान ने कहा कि मुलायम सिंह यादव आतंकियों को छोड़ने का निर्णय करके देश की संप्रभुता से समझौता कर रहे हैं।
पूर्व कैबिनेट मंत्री एवं प्रदेश उपाध्यक्ष शिव प्रताप शुक्ल, प्रदेश मंत्री डॉ समीर सिंह, भाजपा के क्षेत्रीय अध्यक्ष उपेंद्र दत्त शुक्ल, पूर्व सांसद इंद्रजीत मिश्र एवं अष्टभुजा शुक्ल, विधायक विजय बहादुर यादव, बजरंग बहादुर सिंह, जनमेजय सिंह, संत प्रसाद, गंगाशरण कुशवाहा, नगर महापौर डॉ सत्या पांडेय, वरिष्ठ व्यापारी नेता सीताराम जायसवाल, भोला अग्रहरि, भारतीय चिकित्सा परिषद के उपाध्यक्ष एवं पूर्व सचिव डॉ आरएन सिंह, जिला अधिवक्ता संघ के अध्यक्ष अयोध्या प्रसाद त्रिपाठी, द कमिश्नर्स कोर्ट बार एसोशिएसन के प्रतिनिधि निकेत नारायण सेवक पांडेय, हिंदु युवा वाहिनी के प्रदेश प्रभारी राघवेंद्र प्रताप सिंह, अध्यक्ष सुनील सिंह, शिक्षक संघ के श्रीनारायण सिंह, विश्व हिंदु महासंघ के कार्यकारी अध्यक्ष भिखारी प्रजापति, मातृशक्ति की मैनावती श्रीवास्तव आदि ने भी संबोधित किया।
पूर्व निधारित कार्यक्रम के अनुसार भारतीय जनता पार्टी तथा हिंदु युवा वाहिनी के गोरखपुर, बस्ती, आजमगढ़ मंडल के कार्यकर्ता एवं पदाधिकारी गोलघर स्थित महाराणा प्रताप इंटर कालेज के मैदान में एकत्रित हुए। विशाल विरोध मार्च पंक्तिबद्ध होकर महाराणा प्रताप इंटर कालेज के मैदान से इंदिरा बाल बिहार-गोलघर होते हुए जिलाधिकारी कार्यालय पहुंचा। चिलचिलाती धूप में जनसमुदाय धरना स्थल पर जमा रहा एवं सरकार विरोधी नारों का उद्घोष करता रहा। धरने में उत्तर प्रदेश के राज्यपाल को संबोधित चार सूत्रीय ज्ञापन सौपा गया। गोरखपुर प्रशासन की तरफ से सिटी मजिस्ट्रेट एवं एसपी सिटी ने ज्ञापन लिया। धरने का संचालन भारतीय जनता पार्टी महानगर के अध्यक्ष डॉ धर्मेंद्र सिंह एवं धन्यवाद ज्ञापन हिंदु युवा वाहिनी के कार्यालय प्रभारी ई पीके मल्ल ने किया।

हिन्दी या अंग्रेजी [भाषा बदलने के लिए प्रेस F12]