स्वतंत्र आवाज़
word map

एयर वाइज़ मार्शल वीएस भारती ने नया पद संभाला

स्वतंत्र आवाज़ डॉट कॉम

Thursday 11 April 2013 09:49:59 AM

indian air force

नई ‌दिल्‍ली। एयर वाइज़ मार्शल वीएस भारती वाईएसएम वीएम वीएसएम ने 11 अप्रैल 2013 को भारतीय वायु सेना के मेंटेनेंस कमांड में वरिष्‍ठ एयर और एडमिनिस्‍ट्रेटिव स्‍टाफ ऑफिसर (एसएएएसओ) का पदभार संभाला। उन्‍होंने एवीएम जेएस क्‍लेर का स्‍थान लिया है।
एवीएम भारती काफी अनुभवी अधिकारी हैं और उन्‍हें 11 दिसंबर 1981 में भारतीय वायु सेना के हेलीकॉप्‍टर स्‍ट्रीम का कमीशन मिला था। उन्‍होंने अपनी स्‍कूली शिक्षा मुंबई में की और वे 1978 में राष्‍ट्रीय रक्षा अकादमी शामिल हुए। वे क्‍वालीफाइड फ्लाइंग इंस्‍ट्रक्‍टर हैं और उन्‍हें लगभग सभी तरह के हेलीकॉप्‍टर और ट्रेनर विमान उड़ाने का अनुभव है। वे श्रीलंका के आईपीकेएफ ऑपरेशन में पूरी सक्रियता से शामिल हुए, जिसके लिए उन्‍हें युद्ध सेवा पदक प्रदान किया गया।
भारतीय वायु सेना के मेंटेनेंस कमांड में एसएएएसओ के रूप में उनकी तैनाती से पहले उन्‍होंने केवाईआईवी युक्रेन में वायु सहचारी (एयर ऐटशे), वायु सेना मुख्‍यालय में निदेशक आईडीसी, एयर ऑफिसर कमांडिंग जम्‍मू और कश्‍मीर में एसएएसओ के रूप में भी कार्य किया है। उनकी निष्‍काम और विशिष्‍ट सेवा के लिए उन्‍हें वायु सेना पदक और विशिष्‍ट सेवा पदक भी प्रदान किया गया है।

हिन्दी या अंग्रेजी [भाषा बदलने के लिए प्रेस F12]