स्वतंत्र आवाज़
word map

कई अपराधों में वांछित अंबर गिरफ्तार

स्वतंत्र आवाज़ डॉट कॉम

Tuesday 02 April 2013 06:58:19 AM

amber goswami

वाराणसी। एसटीएफ फील्ड इकाई वाराणसी ने 12,000 रुपए के पुरस्कार घोषित शूटर अंबर गोस्वामी उर्फ सोनू गोस्वामी को उसके एक साथी सहित जनपद वाराणसी में गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है। गिरफ्तार अंबर गोस्वामी उर्फ सोनू गोस्वामी पुत्र केशव प्रसाद गोस्वामी निवासी ग्राम होलीपुर, थाना सैदपुर, जनपद गाजीपुर का हाल पता मकान नंबर स 4/137 के दौलतपुर, पांडेयपुर, थाना कैंट, जनपद वाराणसी और संजय उपाध्याय पुत्र लालजी उपाध्याय निवासी स-5/36एफ, बजरंगनगर, थाना कैंट, जनपद वाराणसी है। इनसे एक पिस्टल 9 एमएम, मैग्जीन, राजीव राय के नाम का और अंबर गोस्वामी के फोटो लगे कूटरचित ड्राइविंग लाईसेंस की बरामदगी हुई है।
एसटीएफ के पुरस्कार घोषित अपराधियों के विरुद्ध कार्रवाई हेतु चलाए जा रहे अभियान के नेतृत्वकर्ता दुर्गेश कुमार, पुलिस उपाधीक्षक, फील्ड इकाई, वाराणसी ने बताया कि पुरस्कार घोषित शार्प शूटर एवं कांट्रैक्ट किलर अंबर गोस्वामी उर्फ सोनू गोस्वामी, वाराणसी के पचास हजार रूपए पुरस्कार घोषित कुख्यात अपराधी अजय उर्फ विजय सिंह का दाहिना हाथ है, इसके विरुद्ध कार्रवाई हेतु अभिसूचना संकलन किया जा रहा था। पता चला कि अंबर गोस्वामी उर्फ सोनू गोस्वामी 31 मार्च को अपने साथियों के साथ भोजूबीर के आसपास किसी व्यवसाई की हत्या करने आएगा। इस सूचना पर निरीक्षक शैलेश प्रताप सिंह के नेतृत्व में टीम पागलखाना मोड़ पर लग गई। अंबर गोस्वामी के वहां आने पर उसे गिरफ्तार कर लिया गया।
पुलिस के अनुसार पूछताछ पर अंबर गोस्वामी उर्फ सोनू गोस्वामी अपने को विजय सिंह गैंग का मुख्य शूटर होना स्वीकार करते हुए बताया कि उसने अपनी एक 9 एमएम पिस्टल संजय उपाध्याय पुत्र लालजी उपाध्याय को रखने हेतु दी थी, जो लाजवाब रेस्टोरेंट नदेसर का मालिक है। अंबर उर्फ सोनू गोस्वामी की जानकारी के आधार पर संजय उपाध्याय के कब्जे से वह पिस्टल एक मैगजीन सहित बरामद कर ली गई तथा संजय उपाध्याय को भी गिरफ्तार कर लिया गया। अंबर उर्फ सोनू गोस्वामी ने एसटीएफ को यह भी बताया कि वह पवन सिंह उर्फ चिंटू के साथ रंगदारी न देने के कारण वरूणा पार क्षेत्र के एक व्यवसाई की हत्या करने के उद्देश्य से वाराणसी आया था, परंतु चिंटू सिंह से विवाद होने के कारण वह इस हत्या को अंजाम नहीं दे सका।
अंबर गोस्वामी वर्तमान में 3 अभियोगों में वांछित चल रहा था। उसने जनवरी में अपने साथी आनंद शुक्ला जो वर्तमान में जनपद कारागार वाराणसी में निरुद्ध है एवं पवन सिंह उर्फ चिंटू के साथ एक फर्नीचर व्यवसाई के मुनीम राधेश्याम पटेल से पैसा लूटने के लिए गोली मारकर हत्या कर दी थी। इस संबंध में थाना चेतगंज, वाराणसी में मामला पंजीकृत है। फरवरी 2013 में पवन सिंह उर्फ चिंटू के साथ उसने श्यामधनी यादव मालिक रंगोली रेस्टोरेंट, सारनाथ, वाराणसी को रंगदारी नहीं देने पर अजय उर्फ विजय सिंह के कहने पर पचास हजार रूपए के एवज में गोली मारकर घायल कर दिया था। इस संबंध में थाना सारनाथ, जनपद वाराणसी में मुकद्मा पंजीकृत है। पिछले साल अपने साथी श्याम प्रकाश सोनी के साथ अंबर ने वरिष्ठ चिकित्सक एवं आईएमए के पूर्व अध्यक्ष डॉ वीपी सिंह को अजय उर्फ विजय को गुंडा टैक्स न दिए जाने चलती कार में गोली मार दी थी। इसका भी थाना कैंट, वाराणसी में मामला पंजीकृत है। इसके अतिरिक्त भी अंबर गोस्वामी उर्फ सोनू गोस्वामी के विरुद्ध विभिन्न थानों और गंभीर धाराओं में अभियोग पंजीकृत हैं।

हिन्दी या अंग्रेजी [भाषा बदलने के लिए प्रेस F12]