स्वतंत्र आवाज़
word map

'छात्रों को दक्षतायुक्त शिक्षा की है जरूरत'

दून विवि में प्रो नरेंद्र कुमार का छात्रों व शिक्षकों से संवाद

'राष्ट्र के विकास में अर्थव्यवस्था की मजबूती महत्वपूर्ण'

स्वतंत्र आवाज़ डॉट कॉम

Monday 4 June 2018 03:54:09 PM

doon university, prof. narendra kumar, communication with the students

देहरादून। अखिल भारतीय वाणिज्य संघ के महासचिव प्रोफेसर नरेंद्र कुमार ने दून विश्वविद्यालय में प्रबंधशास्त्र विभाग के छात्रों और शिक्षकों से संवाद करते हुए कहा है कि राष्ट्र के विकास में अर्थव्यवस्था की मजबूती और उद्योगों की सफलता महत्वपूर्ण अंग है। उन्होंने कहा कि उद्योग जगत की कार्यसंस्कृति एवं कार्यकलाप प्रबंधकों की नेतृत्व क्षमता पर निर्भर करते हैं और प्रबंधशास्त्र विभाग का प्रमुख उद्देश्य भविष्य के प्रबंधकों की नेतृत्व क्षमता, व्यक्तित्व विकास एवं संवाद कला की निपुणता को विकसित करना है।
प्रोफेसर नरेंद्र कुमार ने बताया कि वाणिज्य संघ प्रबंध शिक्षा के उन्नयन की दिशा में 70 वर्ष से कार्यरत है और देश-दुनिया के शिक्षाविद् लगातार इस क्षेत्र में कार्य कर रहे हैं, जिससे उद्योग जगत व शैक्षिक जगत के बीच की दूरी को कम किया जा सके एवं छात्रों को दक्षतायुक्त शिक्षा मिल सके। प्रोफेसर नरेंद्र कुमार ने दून विश्वविद्यालय के प्रबंधशास्‍त्र विभाग के छात्रों की प्रशंसा करते हुए कहा कि छात्रों में भरपूर प्रतिभा एवं सृजन शक्ति है, जो इनकी सफलता के लिए सहायक सिद्ध होगी। उन्होंने दून विश्वविद्यालय में सितम्बर माह में अखिल भारतीय वाणिज्य संघ की राष्ट्रीय कार्यकारणी की बैठक करने का निर्णय लिया।
दून विश्वविद्यालय में प्रबंधशास्त्र विभाग के विभागाध्यक्ष प्रोफेसर एचसी पुरोहित ने अतिथियों का स्वागत करते हुए विभाग की कार्ययोजना प्रस्तुत की। उन्होंने कहा कि शीघ्र ही यहां एक्जिक्यूटिव एमबीए जैसे पाठ्यक्रम भी प्रारंभ किए जाएंगे। इस अवसर पर वाणिज्य संघ की कार्यकारणी के पूर्व सदस्य एवं एमडी विश्वविद्यालय रोहतक के प्रोफेसर एचजे घोषरॉय, अखिल भारतीय वाणिज्य संघ के कोषाध्यक्ष, इंदिरा गांधी मुक्त विश्वविद्यालय के प्रोफेसर नवल किशोर, विभाग के प्राध्यापक डॉ गजेंद्र सिंह, डॉ रीना सिंह, डॉ स्मिता त्रिपाठी और बड़ी संख्या में छात्र एवं शिक्षक मौजूद थे।

हिन्दी या अंग्रेजी [भाषा बदलने के लिए प्रेस F12]