स्वतंत्र आवाज़
word map

बनारस-शारजाह सीधी विमान सेवा शुरू

एयर इंडिया ने हब एंड स्पोक विमान सेवा भी शुरु की

विमानन मंत्री व पर्यटन राज्यमंत्री ने किया उद्घाटन

स्वतंत्र आवाज़ डॉट कॉम

Tuesday 18 August 2015 06:27:57 AM

benares-sharjah, direct air service

वाराणसी। केंद्रीय नागर विमानन मंत्री अशोक गजपति राजू और नागर विमानन, संस्कृति, पर्यटन (स्वतंत्र प्रभार) राज्यमंत्री डॉ महेश शर्मा ने संयुक्त रूप से एयर इंडिया की कंपनी एयर इंडिया एक्सप्रेस की वाराणसी और शारजाह के बीच सीधी विमान सेवा का उद्घाटन किया। वाराणसी-शारजाह IX 183 विमान ने 170 यात्रियों के साथ लाल बहादुर शास्त्री अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा, वाराणसी से उड़ान भरा। एयर इंडिया एक्सप्रेस का 186 सीटों वाला बोईंग 737-800 विमान वाराणसी से सप्ताह में तीन दिन 17:00 बजे उड़ान भरेगा और 19:30 बजे शारजाह पहुंचेगा। वापसी में IX 184 विमान शारजहां से 10:50 बजे रवाना होगा और 16:00 बजे वाराणसी पहुंचेगा। नॉन-स्टॉप विमान सेवा सोमवार, गुरुवार तथा शनिवार को उपलब्ध होगी। इस सेवा के प्रारंभ होने से क्षेत्र के और वाराणसी तथा आसपास के यात्रियों की पुरानी आवश्यकता पूरी होगी।
एयर इंडिया ने वाराणसी से हब एंड स्पोक विमान सेवा की भी शुरुआत की। यह सेवा दिल्ली में आने-जाने वाले यात्रियों से जोड़कर अनेक अंतर्राष्ट्रीय स्थलों के सहज लिंक प्रस्तुत करेगी। नई हब एंड स्पोक सेवा के साथ एयर इंडिया दिल्ली में उड़ानों के आने-जाने वाले यात्रियों से जोड़कर खाड़ी देशों, जेद्दा, मास्को, तोक्यो, सिंगापुर, हांगकांग में अनेक अंतर्राष्ट्रीय स्थलों के सहज लिंक प्रस्तुत करेगी। नई हब एंड स्पोक विमान सेवा AI 039 10:35 बजे दिल्ली से रवाना होगी और 11:45 बजे वाराणसी पहुंचेगी। वापसी में AI 049 सेवा 15:50 बजे वाराणसी से रवाना होगी और 17:20 बजे दिल्ली पहुंचेगी।
विमानन मंत्री अशोक गजपति राजू ने कहा कि नई विमान सेवा वायु संपर्क में सुधार करेगी। उन्होंने यह भी कहा कि यदि उत्तर प्रदेश नागर विमानन सहज हो जाए तो संपर्क बढ़ जाएगा। उन्होंने विमानन क्षेत्र के लिए कौशल में सुधार के लिए प्रशिक्षण केंद्र स्थापित करने की आवश्यकता पर बल दिया। उद्घाटन समारोह में डॉ महेश शर्मा ने कहा कि वाराणसी पर्यटक स्थल, विशेष कर, धार्मिक पर्यटक स्थल है, इस विमान सेवा से वाराणसी में पर्यटन को बढ़ाने में मदद मिलेगी।

हिन्दी या अंग्रेजी [भाषा बदलने के लिए प्रेस F12]