स्वतंत्र आवाज़
word map

एचएएल में चार सौ युवा अधिकारी शामिल

कई प्रमुख इंजीनियरिंग व प्रबंधन संस्‍थानों से स्‍नातक

प्रबंधन एवं डिजाइन प्रशिक्षुओं का दीक्षांत कार्यक्रम

स्वतंत्र आवाज़ डॉट कॉम

Monday 23 June 2014 07:59:48 PM

hal

नई दिल्‍ली। लाखों आवेदकों में से कठिन प्रक्रियाएं अपनाकर चयन किए गए 400 से अधिक प्रबंधन एवं डिजाइन प्रशिक्षुओं को 21 जून 2014 को आयोजित दीक्षांत कार्यक्रम के बाद औपचारिक रूप से हिंदुस्‍तान एरोनोटिक्‍स लिमिटेड (एचएएल) में शामिल कर लिया गया है, इनमें से कई एनआईटी, आईआईटी और अन्‍य प्रमुख इंजीनियरिंग और प्रबंधन संस्‍थानों से स्‍नातक हैं।
युवा अधिकारियों को संबोधित करते हुए एचएएल के अध्‍यक्ष डॉ आरके त्‍यागी ने उनसे इस कंपनी की तरक्‍की में अपना योगदान शुरू करने का आह्वान किया। उन्‍होंने कहा कि यह क्षण देश और आपके लिए बहुत महत्‍वपूर्ण है, आपको देश की सुरक्षा की तैयारी में अपनी मौजूदगी साबित करने के अवसर मिलेंगे, एक बड़े परिवार का सदस्‍य होने के कारण आपको अपनी व्‍यक्तिगत प्रतिभा को उद्देश्‍यपूर्ण उपलब्धियों में बदलना है।
एचएएल के ये 41 वें बैच के प्रशिक्षु हैं और कोरबा, लखनऊ, कानपुर, कोरापुट, नासिक, हैदराबाद, बैरकपुर और बेंगलोर में तैनात हैं। इन्‍हें एक साल का व्‍यापक प्रशिक्षण दिया गया है, जिसमें उद्योग-उन्‍मुख और प्रबंधन कार्यक्रम भी शामिल हैं। उनके साथ उद्योग और संस्‍थानों के जाने-माने वक्‍ताओं ने बातचीत की है। इनके प्रशिक्षण में समूह परियोजनाएं, थिएटर कार्यक्रम और धर्मार्थ संस्‍थानों और कला आदि से संबंधित विभिन्‍न गतिविधियों के माध्‍यम से अनुभव ज्ञान प्राप्‍त करना भी शामिल रहा है। 

हिन्दी या अंग्रेजी [भाषा बदलने के लिए प्रेस F12]