स्वतंत्र आवाज़
word map

यूपी के थानों में बैरिकों और हास्टल का निर्माण

स्वतंत्र आवाज़ डॉट कॉम

Sunday 19 January 2014 11:55:35 PM

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के प्रमुख सचिव गृह अनिल कुमार गुप्ता ने जानकारी दी है किराज्य के जनपद एटा के थाना जैथरा, बांदा जिले के थाना कोतवाली देहात, उन्नाव जिले के थाना बिहार एवं चंदौली जिले के थाना कंदवा में पुलिस कर्मियों के लिए बैरिक पुलिस प्रशिक्षण केंद्र बनाए जाएंगे, सीतापुर में अराजपत्रित महिला प्रशिक्षणार्थियों के लिये 25 कक्षों का हास्टल बनेगा और रिज़र्व पुलिस लाइन लखनऊ में पुरानी सीवर लाइन के स्थान पर नई सीवर लाइन बनायी जायेगी।
प्रमुख सचिव गृह ने बताया कि एटा के थाना जैथरा में 30 कर्मचारियों के रहने हेतु बैरिक के निर्माण कार्य के लिए 52.41 लाख, बांदा के थाना कोतवाली देहात में 12 कर्मचारियों के रहने हेतु बैरिक के निर्माण कार्य के लिए 33.65 लाख, उन्नाव के थाना बिहार में 40 कर्मचारियों के रहने हेतु बैरिक के निर्माण कार्य के लिए 61.11 लाख एवं चंदौली के थाना कंदवा में 80 कर्मचारियों के रहने हेतु बैरिक के निर्माण कार्य के लिए 1.15 करोड़ रुपए की स्वीकृति प्रदान की गयी है।
अनिल कुमार गुप्ता ने बताया कि आधुनिकीकरण योजना के अंतर्गत पुलिस प्रशिक्षण केंद्र सीतापुर में अराजपत्रित महिला प्रशिक्षणार्थियों के लिये 25 कक्षों के हास्टल के निर्माण हेतु 142 लाख रुपये की स्वीकृति प्रदान की गयी है। उन्होंने बताया कि रिज़र्व पुलिस लाइन लखनऊ में पुरानी सीवर लाइन के स्थान पर नई सीवर लाइन के निर्माण कार्य के लिए 339.32 लाख की स्वीकृति प्रदान की गयी है। लखनऊ में स्वान दल कैनल भवन के निर्माण कार्य हेतु 12.26 लाख की स्वीकृति प्रदान की गयी है।

हिन्दी या अंग्रेजी [भाषा बदलने के लिए प्रेस F12]