स्वतंत्र आवाज़
word map

सैदना मोहम्मद बुर्हानुद्दीन के निधन पर शोक

स्वतंत्र आवाज़ डॉट कॉम

Saturday 18 January 2014 07:30:59 PM

sadna mohammed burhanuddin

नई दिल्‍ली। राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने डॉ सैदना मोहम्मद बुर्हानुद्दीन के निधन पर संवेदना प्रकट की है। शोक संदेश में राष्ट्रपति ने कहा कि डॉ सैदना बुर्हानुद्दीन के निधन से दाऊदी बोहरा समुदाय ने अपना सर्वोच्च आध्यात्मिक नेता खो दिया है, जिनका मार्गदर्शन और शिक्षाएं उनके अनुयायियों को दया एवं जुनून के पथ पर चलते रहने की प्रेरणा देते रहेंगे। उपराष्ट्रपति मोहम्मद हामिद अंसारी ने भी दाऊदी बोहरा समुदाय के आध्यात्मिक और लौकिक प्रमुख सैदना मोहम्मद बुर्हानुद्दीन के निधन पर गहरी संवेदना प्रकट की है।
संवेदना संदेश में उपराष्ट्रपति ने कहा कि सैदना ज्ञानवान नेता और मानव प्रेमी थे। अपने लंबे और अनुकरणीय जीवन में उन्होंने शिक्षा और स्वास्थ्य के क्षेत्र में बहुत काम किया। इसके अलावा उन्होंने पर्यावरण संरक्षण और सुरक्षा के लिए अत्यधिक समर्थन दिया। उनके निधन से हमने सांप्रदायिक भाइचारे और शांतिपूर्ण सह-अस्तित्व की जीती-जागती मिसाल खो दी है। उन्‍होंने कहा कि मुझे दाऊदी बोहरा समुदाय के आध्यात्मिक और लौकिक प्रमुख सैदना मोहम्मद बुर्हानुद्दीन के निधन पर गहरा दुख हुआ है, मैं उनके परिवार और संपूर्ण दाऊदी बोहरा समुदाय के प्रति हार्दिक संवेदना प्रकट करता हूं और दुआ करता हूं कि अल्लाह उन्हें इस नुकसान को सहन करने की शक्ति और धैर्य दे।
प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने भी दाउदी बोहरा समुदाय के अध्‍यात्मिक नेता डॉ सैयदना मोहम्‍मद बुरहानुद्दीन के निधन पर गहरा दुःख व्‍यक्‍त किया है। उनके अनुयायियों को भेजे शोक संदेश में प्रधानमंत्री ने कहा कि डॉक्‍टर बुरहानुद्दीन ने अपने विवेक और अध्‍यात्मिक ज्ञान से दाउदी बोहरा समुदाय की अगुवाई की। उनका करुणा और मानवता का संदेश सभी विचारधारा के लोगों के लिए प्रेरणा का स्रोत रहा। 

हिन्दी या अंग्रेजी [भाषा बदलने के लिए प्रेस F12]