स्वतंत्र आवाज़
word map

मलेशियन वायुसेना प्रमुख भारतीय एयर चीफ से मिले

स्वतंत्र आवाज़ डॉट कॉम

Wednesday 27 November 2013 03:28:05 AM

नई दिल्‍ली। भारत की चार दिन की यात्रा पर आए मलेशिया की रॉयल वायुसेना के प्रमुख जनरल टैन दातो रोदजाली बिन दाउद ने कल नई दिल्‍ली में वायु भवन स्थित वायु सेना मुख्‍यालय में सेना प्रमुखों की समिति के अध्‍यक्ष एयर चीफ मार्शल एनएके ब्राउन से मुलाकात की। मुलाकात में दोनों देशों के बीच जारी रक्षा सहयोग से संबंधित व्‍यापक आपसी मुद्दों पर चर्चा हुई।
जैसा कि पता है कि दोनों देश एक ही तरह के एसयू-30 एमकेआई जैसे लड़ाकू विमान प्रयोग करते हैं, इसलिए जनरल रोदजाली बिन दाउद का पुणे स्थित वायुसेना केंद्र और नासिक स्थित औजार बेस मरम्‍मत डिपो भी जाने का कार्यक्रम है। इन केंद्रों पर एसयू-30 एमकेआई और एमआईजी-29 को उन्‍नत तथा उनकी मरम्‍मत करने का कार्य किया जाता है।
भारतीय वायुसेना ने मलेशिया में गोंग केडाक वायुसेना केंद्र पर एसयू-30 एमकेएम विमान के लिए एक व्‍यवस्‍था स्‍कूल स्‍थापित करने में सहायता की है। पिछले वर्ष जनवरी में भारतीय वायुसेना प्रमुख ने गोंग केडाक और सुबांग हवाई अड्डों का दौरा किया था और एसयू-30 के प्रशिक्षण, मरम्‍मत, लॉजिस्टिक सपोर्ट और विषय वस्‍तु के बारे में विशेषज्ञों के आदान-प्रदान पर चर्चा की थी।

हिन्दी या अंग्रेजी [भाषा बदलने के लिए प्रेस F12]