स्वतंत्र आवाज़
word map

एक्सिस बैंक व डीपी की अनुकरणीय पहल

मृत पुलिसकर्मियों के आश्रितों की आर्थिक सहायता

औरों की तुलना में दिल्ली पुलिस मेहनती-आयुक्त

स्वतंत्र आवाज़ डॉट कॉम

Saturday 25 November 2017 02:25:26 AM

financial aid to the dependents of dead policemen

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस और एक्सिस बैंक ने संयुक्त रूप से दिल्ली पुलिस के 26 मृत कर्मियों के आश्रितों को 1.5 करोड़ रुपये के सहायता चेक वितरित किए हैं। इस अवसर पर दिल्ली पुलिस के आयुक्त अमूल्य पटनायक, विशेष पुलिस आयुक्त एस वासुदेव राव, पी कामराज, एसएस नित्यानंदम और वरिष्ठ अधिकारी एवं एक्सिस बैंक के संजय सिलास, एन चक्रवर्ती, केके श्रीवास्तव भी मौजूद थे। पुलिस कर्मियों के आश्रितों को 5 लाख से 25 लाख रुपये तक की वित्तीय सहायता प्रदान की गई है, जिसके लिए पुलिस कर्मियों के आश्रितों ने आभार भी व्यक्त किया।
एक्सिस बैंक ने पीएफडब्ल्यूएस यानी दिल्ली पुलिस परिवार कल्याण समिति की वित्तीय सहायता हेतु 10 लाख रुपये का चेक भी दिया। यह समिति मिशन ओलंपिक 2020 कार्यक्रम और वजीफा कार्यक्रम के तहत पुलिस कर्मियों के बच्चों को छात्रवृत्ति प्रदान करने का काम कर रही है। दिल्ली पुलिस आयुक्त अमूल्य पटनायक ने एक्सिस बैंक और उसके प्रबंधन व्यवस्‍था की प्रशंसा करते हुए कहा कि दिल्ली पुलिस के अधिकारी और कर्मचारी अन्य सेवाओं की तुलना में बहुत अधिक कार्य करते हैं।
पुलिस आयुक्त ने दिल्ली पुलिस की वेलफेयर शाखा की ओर से पुलिस के लिए कल्याण योजनाओं पर एक पुस्तिका भी जारी की। पुस्तिका का नाम है- 'बुकलेट ऑन वेलफेयर स्कीम।' पुस्तिका में पुलिस की विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं का विवरण शामिल है, जो दिल्ली पुलिस अपने कर्मचारियों के लिए बनाई हैं। यह पुस्तिका पुलिस कर्मियों की वेलफेयर योजनाओं के बारे में जानकारी प्रदान करने में मदद करेगी। इस मौके पर तुगलक रोड थाने पर कांस्टेबल मंजूदेवी को भी वित्तीय सहायता के रूप में दो लाख रुपये का चेक प्रदान किया गया, जो एक दुर्घटना में स्थायी रूप से अक्षम हो चुकी है।

हिन्दी या अंग्रेजी [भाषा बदलने के लिए प्रेस F12]