स्वतंत्र आवाज़
word map

'सबका साथ-सबका विकास' अंक का विमोचन

सूचना विभाग की पत्रिका 'उत्तर प्रदेश संदेश' में प्रकाशित

यूपी संदेश ग्राम प्रधानों तक पहुंचे-मुख्यमंत्री योगी

स्वतंत्र आवाज़ डॉट कॉम

Wednesday 17 May 2017 07:14:30 AM

sabaka saath-sabaka vikaas ank ka vimochan

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज शास्त्रीभवन में सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग की पत्रिका ‘उत्तर प्रदेश संदेश’ के ‘सबका साथ-सबका विकास’ अंक का विमोचन किया। मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर कहा कि केंद्र सरकार के संकल्प ‘सबका साथ-सबका विकास’ को जन-जन तक पहुंचाने के उद्देश्य से पत्रिका के इस अंक का प्रकाशन किया जाना अत्यंत सराहनीय है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार की प्राथमिकता है कि शासकीय योजनाओं का लाभ समाज के अंतिम पायदान पर खड़े व्यक्ति तक पहुंचे। उन्होंने विश्वास व्यक्त किया कि आने वाले समय में यह पत्रिका राज्य सरकार की नीतियों को उत्तर प्रदेश की जनता तक पहुंचाने के लिए एक संदेश वाहक का काम करेगी।
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को निर्देशित किया कि पत्रिका को ग्रामप्रधान, क्षेत्र पंचायत के प्रमुख एवं सदस्यों, जिला पंचायत अध्यक्षों तथा सदस्यों, नगर निकायों के पार्षदों, अध्यक्षों, महापौर, विधायकों तथा सांसदों सहित प्रत्येक स्तर के जनप्रतिनिधि तक पहुंचाया जाए, साथ ही सभी सरकारी कार्यालयों के साथ-साथ आवश्यकतानुसार अकादमियों में भी उपलब्ध कराने की व्यवस्था सुनिश्चित की जाए। उन्होंने कहा कि पत्रिका सुगमतापूर्वक पाठकों तक पहुंच सके, इसके लिए डाक विभाग के माध्यम से इसके प्रेषण की व्यवस्था सुनिश्चित की जाए।
मुख्यमंत्री ने कहा कि इस प्रकार ‘उत्तर प्रदेश संदेश’ पत्रिका की पहुंच बढ़ाने से आम जनता को केंद्र और राज्य सरकार की विकास एवं ग़रीब कल्याण योजनाओं की समुचित जानकारी मिलेगी और लोग इन योजनाओं का लाभ प्राप्त करने के लिए प्रोत्साहित होंगे। इस अवसर सूचना राज्यमंत्री डॉ नीलकंठ तिवारी, मुख्य सचिव राहुल भटनागर, प्रमुख सचिव सूचना अवनीश कुमार अवस्थी, प्रमुख सचिव गृह देबाशीष पंडा, सूचना निदेशक सुधेश कुमार ओझा, विशेष सचिव आरपी सिंह, अधिकारी और सूचना विभाग के कर्मचारी मौजूद थे।

हिन्दी या अंग्रेजी [भाषा बदलने के लिए प्रेस F12]