स्वतंत्र आवाज़
word map

अक्षय तृतीया पर राम नाईक 83 वर्ष के हुए

राजभवन में मनाया गया राज्यपाल का जन्मदिन

राज्यपाल को मिलीं बधाईयां और शुभकामनाएं

स्वतंत्र आवाज़ डॉट कॉम

Friday 28 April 2017 11:32:28 AM

governor's birthday celebrated in raj bhavan

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक को आज राजभवन के अधिकारियों एवं कर्मचारियों ने उनके जन्मदिन की बधाईयां और शुभकामनाएं दीं तथा उनके स्वस्थ एवं दीर्घायु होने की कामना की। राजभवन परिवार की ओर से आयोजित एक इन-हाउस कार्यक्रम में प्रमुख सचिव राज्यपाल जूथिका पाटणकर ने राज्यपाल को पुष्प गुच्छ भेंट किया। राज्यपाल अपना जन्मदिन सादगी से मनाया करते हैं, तथापि राजभवन परिवार के विशेष आग्रह पर उन्होंने केक काटा और बधाईयां स्वीकार कीं।
राज्यपाल राम नाईक का जन्म 16 अप्रैल 1934 को अक्षय तृतीया के दिन हुआ था, इस दृष्टि से राज्यपाल आज 83 वर्ष के हो गए हैं। राजभवन के अधिकारियों एवं कर्मचारियों ने भारतीय तिथि के अनुसार अक्षय तृतीया के अवसर पर राज्यपाल को जन्मदिन की बधाई दी। ज्ञातव्य है कि गत 16 अप्रैल को राज्यपाल मुंबई में थे, जिस कारण राजभवन परिवार के सदस्यगण उनसे व्यक्तिगत रूप से मिलकर बधाई नहीं दे सके थे। राज्यपाल ने जन्मदिन की बधाई स्वीकार करते हुए कहा कि कि अपने परिवार के साथ खुशियां मनाने से आनंद बढ़ जाता है।
राज्यपाल ने कहा कि गत 16 अप्रैल को मेरा जन्मदिन अंग्रेजी कैलेंडर के हिसाब से मेरे परिवार ने मुंबई में मनाया, राजभवन में साथ काम करने वाले मेरे सहयोगी हैं, इस दृष्टि से एक परिवार सा संबंध है हमारा। उन्होंने कहा कि राज्यपाल का कार्यालय होने के कारण राजभवन से लोगों को काफी उम्मीदें रहती हैं। राज्यपाल ने कहा कि सभी अधिकारी एवं कर्मचारीगण ईमानदारी, पारदर्शिता एवं जवाबदेही से अपने दायित्वों का निर्वहन करें और लोगों के लिए आदर्श प्रस्तुत करें, यही उनके लिये जन्मदिन की भेंट होगी।

हिन्दी या अंग्रेजी [भाषा बदलने के लिए प्रेस F12]