स्वतंत्र आवाज़
word map

मोदी करेंगे उत्तराखंड का विकास-अमित शाह

हरीश रावत ने उत्तराखंड की दुर्दशा कर दी-अमित शाह

देहरादून में आयोजित भाजपा की विशाल जनसभा

स्वतंत्र आवाज़ डॉट कॉम

Saturday 24 December 2016 12:20:46 AM

bjp president amit shah

देहरादून। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने कहा है कि उत्तराखंड राज्य को बनाने में भारतीय जनता पार्टी की अहम भूमिका रही है, जब उत्तराखंड के सृजन का आंदोलन चलाया जा रहा था, तब कांग्रेस समेत कोई अन्य पार्टी इसके लिए तैयार नहीं थी, उत्तराखंड राज्य में आंदोलनकारियों पर उस समय सरेआम बर्बरतापूर्ण अत्याचार किए जा रहे थे। उन्होंने कहा कि जब देश में अटल बिहारी वाजपेयी के नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी की सरकार आई, तब उन्होंने उत्तराखंड में किसकी सरकार बनेगी, यह चिंता किए बगैर उत्तराखंड की रचना करने का काम किया। उन्होंने कहा कि भाजपा ने उत्तराखंड का निर्माण तो करा दिया, लेकिन हरीश रावत की कांग्रेस सरकार में उत्तराखंड की जो दुर्दशा हो रही है, उससे सबसे ज्यादा यदि कोई दुखी है तो वह भारतीय जनता पार्टी है। अमित शाह ने उत्तराखंड की जनता से राज्य में होने वाले विधानसभा चुनाव में भाजपा को प्रचंड बहुमत देने की अपील की।
अमित शाह ने कहा कि भाजपा शासित राज्य विकास के पैमाने पर काफी तेज़ गति से आगे बढ़ रहे हैं, जबकि उत्तराखंड के विकास का ग्राफ लगातार नीचे की ओर जा रहा है। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड का निर्माण अटल बिहारी वाजपेयी ने किया था और इसे संवारने का काम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे। अमित शाह ने कहा कि उत्तराखंड विश्वभर के लाखों-करोड़ों लोगों के आकर्षण का केंद्र रहा है, लेकिन यहां की व्यवस्था सही नहीं रहने से इसके गौरव और धरोहर का संदेश दुनिया तक नहीं पहुंच पाया। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड विश्व का सबसे विकसित राज्य बनना चाहिए, लेकिन यह विकास देवभूमि की आध्यात्मिक उन्नति में एक इंच की भी कमी किए बगैर होना चाहिए और यह केवल भारतीय जनता पार्टी ही कर सकती है। उन्होंने कहा कि मैं मानता हूं कि जब तक उत्तराखंड का विकास हमारी कल्पना के अनुरूप नहीं हो जाता, तब तक हमारी विजय यात्रा अधूरी है, अब उत्तराखंड के विकास का समय आ गया है। भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 27 दिसंबर को उत्तराखंड आने वाले हैं, जहां वह केदारनाथ, बद्रीनाथ, गंगोत्री और यमुनोत्री के धार्मिक स्थलों की वार्षिक चारधाम यात्रा के लिए जाने वाली सड़क 'ऑल वेदर रोड' का शिलान्यास करेंगे। उन्होंने कहा कि हम उत्तराखंड के विकास के लिए प्रतिबद्ध हैं।
भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि भारत सरकार स्वास्थ्य के क्षेत्र में जिस तरह से कार्य कर रही है, वह अप्रतिम और अनुकरणीय है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूरी दुनिया में योग को प्रचारित-प्रसारित करने का काम किया है। उन्होंने कहा कि हमारे मनीषियों और संतों ने औषधि के बिना जीवन की परिकल्पना की थी और इसके लिए योग की महत्ता पर विस्तार से प्रकाश डाला था। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने रिकॉर्ड समय में योग को अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर स्वीकृति दिलाने का काम किया, विश्व के 170 से अधिक देशों ने योग की महत्ता को स्वीकार किया है और अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस की परिकल्पना साकार हुई है। उन्होंने कहा कि स्वामी विवेकानंद के विश्व विजय के बाद अपनी संस्कृति को इतनी प्रखरता से पूरी दुनिया में पहुंचाने का जितना काम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया है, शायद ही किसी और ने किया हो। उन्होंने कहा कि योग के साथ-साथ आयुष मंत्रालय के माध्यम से भी कई सारे रिसर्च एंड डेवलपमेंट का काम और आयुर्वेद को लोगों के बीच पहुंचाने का काम भारत सरकार कर रही है।
भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने देहरादून में कैलाश हॉस्पिटल के उद्घाटन अवसर पर आयोजित सभा में कहा कि उत्तराखंड देवभूमि है, जिसका एक इंच की भी कमी किए बगैर विकास होना चाहिए और यह केवल भारतीय जनता पार्टी ही कर सकती है। अमित शाह ने कहा कि मैं मानता हूं कि जब तक उत्तराखंड का विकास हमारी कल्पना के अनुरूप नहीं हो जाता, तब तक हमारी विजय यात्रा अधूरी है। जनसभा में उपस्थित संतों को नमन करते हुए उन्होंने कहा कि लगभग पांच राज्यों में कई सारे अस्पतालों के माध्यम से कैलाश समूह बहुत सारे लोगों की सेवा कर रहा है लेकिन मैं महेश शर्मा का विशेष अभिनंदन इसलिए करना चाहता हूं कि उन्होंने सेवा के दायरे को उत्तराखंड तक बढ़ाने का काम किया है।

हिन्दी या अंग्रेजी [भाषा बदलने के लिए प्रेस F12]