स्वतंत्र आवाज़
word map

यूपीओए: विराज अध्यक्ष व आनंदेश्वर महासचिव

यूपीओए के स्टेट गेम्स आयोजित किए जाएंगे-विराज सागर

उत्तर प्रदेश ओलम्पिक एसोसिएशन का चुनाव संपन्न

स्वतंत्र आवाज़ डॉट कॉम

Monday 29 April 2019 11:43:32 AM

uttar pradesh olympic association elections

लखनऊ। उत्तर प्रदेश ओलम्पिक एसोसिएशन की वार्षिक सामान्य सभा की बैठक में अगले चार साल की कार्यकारिणी के चुनाव में सर्वसम्मति से विराज सागर दास को यूपीओए का दोबारा अध्यक्ष चुन लिया गया। इनके साथ ही आनंदेश्वर पांडेय को भी सर्वसम्मति से एसोसिएशन के महासचिव पद पर दोबारा चुन लिया गया। यूपीओए की वार्षिक सामान्य सभा की बैठक रविवार को बाबू बनारसीदास यूपी बैडमिंटन अकादमी गोमतीनगर लखनऊ में हुई थी। चुनाव परिणामों की घोषणा चुनाव अधिकारी और पूर्व जिला जज दीपक श्रीवास्तव ने की। एसोसिएशन की बैठक की अध्यक्षता विराज सागर दास ने की। भारतीय ओलंपिक संघ के पर्यवेक्षक के रूप में हॉकी इंडिया के अध्यक्ष मुश्ताक अहमद और उत्तर प्रदेश खेल विभाग से एके बनौधा बैठक में मौजूद थे।
विराज सागर दास ने यूपीओए का सर्वसम्मति से अध्यक्ष चुने जाने के बाद सामान्य सभा की बैठक में कहा कि हम उत्तर प्रदेश की ओलंपिक मूवमेंट में और भी ज्यादा भागीदारी बढ़ाने के लिए कार्य करेंगे। उन्होंने कहा कि मेरा पूरा प्रयास होगा कि अपने पिताश्री अखिलेश दास गुप्ता के सपनों को साकार करने के लिए प्रदेश के खेलों को नए आयाम देंगे। उन्होंने कहा कि हम प्रथम यूथ नेशनल गेम्स की मेजबानी की योजना बना रहे है और इसी के साथ स्टेट गेम्स भी आयोजित किए जाएंगे। विराज सागर दास ने बताया कि यूपी ओलंपिक एसोसिएशन की वेबसाइट बनाने के लिए भी कार्य किया जाएगा, ताकि पूरी खेल गतिविधियां आनलाइन और पारदर्शी हों। उन्होंने कहा कि यूपी के खिलाड़ी टोक्यो ओलंपिक-2020 में पदक जीतें, इसके लिए वह हर संभव सहयोग और समर्थन देंगे।
यूपीओए की नई कार्यकारिणी में संरक्षक के पद पर अलका दास चेयरमैन हैंडबॉल फेडरेशन ऑफ इंडिया, राज्यसभा सदस्य अनिल अग्रवाल और पूर्व मंत्री रणजीत सिंह जूदेव चुने गए। बाकी पदाधिकारियों में मनीष कक्कड़ को दोबारा कोषाध्यक्ष और अभिजीत सरकार सहारा इंडिया एवं नवनीत सहगल आईएएस को वरिष्ठ उपाध्यक्ष बनाया गया है। उपाध्यक्ष के पद पर एडवोकेट जनरल राघवेंद्र सिंह, सुधीर एम बोबडे आईएएस, विनोद कुमार सिंह एडीजीपीएसी, जावीद अहमद आईपीएस, संजय गर्ग, नसीब पठान, श्याम सिंह यादव, विजय बहादुर पाठक एमएलसी, डॉ अनिल कुमार अग्रवाल, टीपी हवेलिया, अंजुल अग्रवाल, पीएन अरोड़ा चुने गए हैं। डॉ आरपी सिंह वरिष्ठ संयुक्त सचिव बनाए गए हैं, जबकि संयुक्त सचिव के पद पर पीके श्रीवास्तव, पावन अवस्थी, मुनव्वर अंजार, डॉ एके गुप्ता, सुधर्मा सिंह, प्रमोद कुमार, कुमारी सोनाक्षी दास, सुनील कुमार तिवारी और श्याम बाबू चुने गए।

हिन्दी या अंग्रेजी [भाषा बदलने के लिए प्रेस F12]