स्वतंत्र आवाज़
word map

आईनॉक्स का लखनऊ में दूसरा मल्टीप्लेक्स

मल्टीप्लेक्स में 4 स्क्रीन के साथ 803 सीटों की क्षमता

मल्टीप्लेक्स में दर्शकों के लिए सुविधाओं की होड़

स्वतंत्र आवाज़ डॉट कॉम

Saturday 13 April 2019 01:33:15 PM

launch of second multiplex of inox in lucknow

लखनऊ। आईनॉक्स लीज़र लिमिटेड ने लखनऊ शहर के गार्डंस गैलेरिया मॉल में अपनेदूसरेमल्टीप्लेक्स का शुभारंभ किया है। आईनॉक्स के इस नवीनतम मल्टीप्लेक्स में 4 स्क्रीन हैं, जिनमें कुल 803 सीटों की क्षमता है। आईनॉक्स लखनऊ में पहले से ही रिवरसाइड मॉल में एक 4 स्क्रीन मल्टीप्लेक्स का संचालन कर रहा है। इसके साथ ही आईनॉक्स के उत्तर प्रदेश राज्य में 31 स्क्रीन के कुल 8 मल्टीप्लेक्स हो गए हैं। आईनॉक्स का दावा है कि उसकी उन्नत सिनेमा तकनीकों से युक्त, मल्टीप्लेक्स में रेजर शार्प विज़ुअल्स के लिए उन्नत डिजिटल प्रणाली, डॉल्बी से संचालित डिजिटल ध्वनि और वॉल्फोनी सिस्टम्स द्वारा 3 डी संचालित स्क्रीन हैं।
आईनॉक्स लीज़र लिमिटेड के रीजनल डायरेक्टर-नार्थ ललित ओझा ने मल्टीप्लेक्स की शुरूआत करते हुए बताया है कि इस मल्टीप्लेक्स को आज के आधुनिक सिनेमा को ध्यान में रख कर बनाया गया है, मल्टीप्लेक्स को लखनऊ के मार्डन सिनेमा दर्शकों के लिये आज की स्टाइल के अनुरूप एक विशेष गंतव्य के रूपमें डिजाइन किया गया है। उनका कहना है कि यह बेहतरीन इंटीरियर और आकर्षक रंग के साथ मूवी प्रेमियों पर एक सकारात्मक और न भूलने वाली छाप छोड़ेगा। उन्होंने बताया कि इसमें चारकोल ड्यूल पेंट का प्रयोग खास है, जोकि बैक लिट दीवारों के साथ ग्लैमर को भी बढ़ाता है। मल्टीप्लेक्स में आकर्षक फूड विकल्प के साथ वाइब्रेंट इंटीरियर्स जैसे फीचर्स दर्शकों को एक बेहतर अनुभव प्रदान करेंगे।
ललित ओझा ने इस अवसर पर कहा कि लखनऊ में उनके पहले मल्टीप्लेक्स को लोगों से बहुत अच्छा रेस्पॉंसमिला है। इस शहर में अभी तकउनका सिर्फ एक मल्टीप्लेक्स था। उन्होंने बताया कि इस लांच के साथ आईनाक्स 140 मल्टीप्लेक्स के 578 स्क्रींस के साथदेश के 67 शहरों में पहुंच गया है। आईनॉक्स भारत की सबसे बड़ी मल्टीप्लेक्स श्रृंखलाओं में से एक है। आईनॉक्स ने भारत में फिल्म देखने के अनुभवों को फिर से परिभाषित किया है और यह अनुभव एक 7 स्टार अनुभव माना जाता है। आईनॉक्सने अपने अलग औरसुंदर इंटीरियर के साथ अपनी एक अलग पहचान भी बनाई है। सामान्य स्क्रीन के अलावा, आईनॉक्स अपने सिनेमा दर्शकों के लिए आईनॉक्स इंसिगिनिआ, युवा दर्शकोंके लिए किडलेस और कुछ चुनिंदा स्थानों पर एमएक्स4डी (र) ईफएक्स थियेटर की सुविधा भी देता है। आईनॉक्स के कुछ प्रमुख मल्टीप्लेक्स में सीट पर बैठे-बैठे बटलर ऑन कॉल सुविधा, आलीशान माइक्रो एडजस्टेबल लेदर रिक्लाइनर, सेलिब्रिटी शेफ द्वारा बनाए गए खाने की सुविधा का विकल्प, कर्मचारियों के लिए डिजाइनर यूनिफॉर्म भी देता है। स्मार्ट फोन के माध्यम से एंड्रॉइड और एप्पल प्लेटफार्मों पर ऑनलाइन बुकिंग की जा सकती है।

हिन्दी या अंग्रेजी [भाषा बदलने के लिए प्रेस F12]