स्वतंत्र आवाज़
word map

मेरठ रूद्रपुर व अखनूर में गरजे नरेंद्र मोदी

मिलावटी गठबंधनों को सबक सिखाने का आह्वान

प्रधानमंत्री की सभाओं में दिख रहा है जनसैलाब

स्वतंत्र आवाज़ डॉट कॉम

Friday 29 March 2019 12:22:50 PM

vishal vijay sankalp rally in meerut

मेरठ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मेरठ में विशाल विजय संकल्प रैली को संबोधित किया और भारत की जनता को उसकी सुरक्षा और देश के मान-सम्मान की गारंटी दी। उन्होंने मतदाताओं से कहा कि वह ईवीएम पर कमल के बटन को दबाएं और मिलावटी गठबंधन का सफाया करें। प्रधानमंत्री ने कहा कि पिछली सरकार में गुंडे और बदमाश बेलगाम थे, आज अपराधी सौ बार सोचते हैं, क्योंकि उनको पता है कि उनका क्या हस्र हो रहा है। प्रधानमंत्री ने कहा कि बुआ बबुआ का एक ही नारा है कि प्रदेश को बारी-बारी से लूटो। नरेंद्र मोदी ने कहा कि मगर उत्तर प्रदेश को लूटने की साजिश सफल नहीं होने दी जाएगी। उन्होंने कहा कि सपा-बसपा के शासन की पहचान यूपी के लोगों के साथ धोखा है। प्रधानमंत्री की मेरठ रैली में भी भारी जनसमूह उमड़ा। यहां उनके निशाने पर खासतौर से सपा-बसपा-रालोद गठबंधन और उनके नेता थे। गौरतलब है कि इस गठबंधन का दावा है कि इस बार उत्तर प्रदेश से लोकसभा चुनाव में भाजपा साफ हो जाएगी, लेकिन जनसमूह देखकर इस गठबंधन के दावे पर यकीन नहीं होता है।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश की जनता के लिए किए गए कार्यों का ज़िक्र किया। उन्होंने कहा कि देश में जब मिलावटी लोगों की सरकार थी तो देश में खूब धमाके होते थे, मेरठ में जो विरोधी दल के उम्मीदवार है, उन्होंने आतंकवादियों को बचाने ‌के लिए अपने ही देश के लोगों के ही खिलाफ इनाम तक घोषित कर दिया था। उन्होंने कहा कि ये मिलावटी लोग भ्रष्टाचारियों के साथ हैं, इनकी सरकार में देश सुरक्षित नहीं रहेगा। उन्होंने कहा कि‌ देश मजबूत होना चाहिए और देश को मजबूत सरकार चाहिए, अगर इन महा मिलावटी लोगों को जरा भी मौका मिल गया तो यह देश पुरानी बुरी स्थिति में चला जाएगा। नरेंद्र मोदी ने कहा कि देश में महामिलावटी लोग बहुत बेचैन हैं और बौखलाए हैं एवं चौकीदार को चुनौती देते फिर रहे हैं। नरेंद्र मोदी ने कहा कि भारत ने पाकिस्तान को उसके घर में घुसकर क्यों मारा है, वे इसी बात से दुखी हैं और अबतो इनमें पाकिस्तान में हीरो कहलाने की स्पर्धा शुरू हो गई है।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जनता से पूछा कि क्या हमें सबूत चाहिए? उन्होंने कहा कि मेरे देश के सपूत ही मेरे देश का सबसे बड़ा सबूत हैं, आज देश के सपूतों से पाकिस्तान के आतंकवादियों की रूह कांप रही है। उन्होंने कहा कि हमारी सेना ने जो पराक्रम दिखाया है, यदि हम सफल नहीं होते तो ये मिलावटी लोग देशभर में घूमकर मेरा इस्तीफा मांगते। नरेंद्र मोदी ने कहा कि मैं देश के लिए अपना सब कुछ दांव पर लगा देने वाला व्यक्ति हूं, मुझे कोई नहीं डिगा पाएगा, जबकि पिछली सरकारों ने दबाव में आकर देश को खतरे में डालने वाले समझौते किए। उन्होंने कहा कि इस चौकीदार को कोई डरा भी नहीं पाएगा, वैसे भी मेरा अपना कुछ नहीं है, मेरे पास जो भी कुछ है वह देश का दिया हुआ है, चिंता उन्हें होती है जो कुछ खोने से डरते हैं, जो वंश की विरासत बचाने के बारे में सोचते हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत के अंतरिक्ष में चौथी महाशक्ति बनने की सफलता का उल्लेख किया और कहा कि देश में इसकी खुशी ह‌ै और महामिलावटी लोगों के पेट में दर्द हो रहा है। उन्होंने कहा कि पहले हमारी सेना के पास बुलेटप्रूफ जैकेट भी नहीं थी, सेना के पास विमान भी नहीं थे, यह लोग देश को कमजोर रखना चाहते थे और अब भारत के मजबूत होने पर बौखला रहे हैं। यह लोग कश्मीर से कन्याकुमारी तक चौकीदार से परेशान हैं।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मेरठ उत्तर प्रदेश रूद्रपुर उत्तराखंड और अखनूर जम्मू-कश्मीर में तीन सभाएं कीं, जिनमें बड़ी संख्या में लोगों ने भाग लिया। पिछले लोकसभा चुनाव में भी नरेंद्र मोदी ने मेरठ से ही चुनावी शंखनाद किया था। इसमें पश्चिमी उत्तर प्रदेश में ग्यारह अप्रैल को होनेवाले पहले चरण के चुनाव में खड़े भाजपा के सभी प्रत्याशी मौजूद थे। नरेंद्र मोदी ने सपा-रालोद एवं बसपा के लिए शराब नाम का जुमला भी जोड़ा, जिसे सुनकर अखिलेश यादव और मायावती भड़क उठे। प्रधानमंत्री ने राहुल गांधी के गरीबी नारे की धज्जियां उड़ाते हुए कहा कि जो लोग सत्तर साल में गरीबों का खाता तक न खुलवा सके, वो गरीबों को बहत्तर हजार रुपये सालाना क्या देंगे? उन्होंने कहा कि पिछले चुनाव में मुस्लिम महिलाओं को मतदान करने जाने से रोका गया था, लेकिन इसबार ऐसा नहीं होना चाहिए। इस अवसर पर मौजूद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपनी सरकार के कार्यों और प्रयागराज कुंभ की सफलता का उल्लेख किया था, जिसपर प्रधानमंत्री ने उनकी पीठ थपथपाई। उन्होंने कहा कि योगी आदित्यनाथ बहुत अच्छा काम कर रहे हैं, उन्होंने अपराधियों को उनके अंजाम तक पहुंचा दिया है, जिससे पश्चिमी उत्तर प्रदेश में शांति है।

हिन्दी या अंग्रेजी [भाषा बदलने के लिए प्रेस F12]