स्वतंत्र आवाज़
word map

यूपी बीजेपी को 73 नहीं 74 सीट दिलाएगा

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह को यूपी पर पूरा भरोसा

भाजपा के कई संभागों का बूथ अध्यक्ष सम्मेलन

स्वतंत्र आवाज़ डॉट कॉम

Saturday 9 February 2019 04:01:13 PM

booth president conference of several bjp divisions

गोरखपुर। भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने कल उत्तर प्रदेश के जैल, महाराजगंज, जौनपुर, गोरखपुर एवं काशी संभाग के बूथ अध्यक्ष सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा है कि उत्तर प्रदेश की जनता पार्टी को 73 नहीं 74 सीटें दिलाएगी और देश में फिर से नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भाजपा की सरकार बनेगी। उन्होंने कहा कि भाजपा ने जिस गति से उत्तर प्रदेश का विकास किया है, उससे यह बात साबित होती है अगले पांच वर्ष में भाजपा इस राज्य को देश का नंबर एक राज्य बनाएगी। अमित शाह ने सपा और बसपा की सरकारों की कटु आलोचना करते हुए कहा कि उनके समय में राज्य का विकास ठहर गया था और राज्य पिछड़ता जा रहा था, आतंकवाद जड़ें जमा रहा था।
भाजपा अध्यक्ष ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सराहना करते हुए कहा कि उन्होंने यूपी के विकास में कोई कसर नहीं छोड़ी है। उन्होंने कहा कि पंडित जवाहर लाल नेहरू के ज़माने से ही पूर्वांचल की उपेक्षा होती रही है, लेकिन भाजपा सरकार ने तेजी से काम किया है, गन्ना किसानों के 50,000 करोड़ रुपए के बकाया का भुगतान दिलवाए गए, यहां उज्जवला योजना लागू की गई, जिससे गरीब माताओं को धुंए से मुक्ति मिली, संत कबीर अकादमी की नींव रखी गई और आजमगढ़ में पूर्वांचल एक्सप्रेसवे योजना की नींव रखी गई और महान योगी गोरखनाथ के नाम पर गोरखपुर यूनिवर्सिटी में शोध पीठ निर्माण कराया गया है। अमित शाह ने कहा कि भव्य श्रीराममंदिर राम जन्मभूमि पर ही बनेगा और जल्दी ही बनेगा, इसी उद्देश्य से सरकार ने कांग्रेस द्वारा अधिगृहित 42 एकड़ भूमि भी श्रीराम जन्मभूमि न्यास को वापस देने हेतु माननीय न्यायालय से मांग की है।
भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि कांग्रेस ने मंदिर से जुड़े मुकद्मे में बाधा डालने का काम किया। उन्होंने इस मामले में योगी सरकार की सराहना की और कहा कि उन्होंने छह महीने में ही मुकद्मे से जुड़े दस्तावेज़ का हिंदी में अनुवाद कराकर मुकद्मे में तेजी लाने का काम किया है। अमित शाह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बजट की प्रशंसा करते हुए कहा कि मोदी सरकार ने तीन लाख करोड़ रुपए से भी ज्यादा का अबतक का सबसे बड़ा रक्षा बजट पेश किया है, हर छोटे और सीमांत किसानों के लिए 6,000 रुपए की नकद राशि हर वर्ष देने की व्यवस्था की गई है, मध्यम वर्ग के लिए 5 लाख रुपए तक इनकम टैक्स की छूट दी गई, 40 लाख रुपए तक का कारोबार करने वाले व्यापारियों को जीएसटी से बाहर किया गया है, राज्य में मछुआरों की संख्या देश में सबसे ज्यादा है, उनके लिए मछुआरा विभाग बनाया गया है और मुसहर जाति के लोगों को अच्छा जीवन देने का अधिकार देने का काम भाजपा ने किया।
अमित शाह ने कहा कि मोदी सरकार ने देश से घुसपैठियों को निकालने की दिशा में महत्वपूर्ण कार्य किया है, करीब 40 लाख घुसपैठियों को चिन्हित किया गया है। उन्होंने कहा कि सपा-बसपा और कांग्रेस इस कदम के खिलाफ हैं, क्योंकि ये घुसपैठिये इनके वोट बैंक हैं। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार के फिर वापस आने के बाद देश के कोने-कोने से घुसपैठियों को देश से निकाला जाएगा। उन्होंने कहा कि सवर्ण गरीबों को मोदी सरकार ने आरक्षण देकर उनकी जिंदगी सुधारने का काम किया है और पिछड़ा वर्ग आयोग को संवैधानिक मान्यता दिलाने का काम किया है। अमित शाह ने ट्रिपल तलाक पर कांग्रेस के विरोध की चर्चा करते हुए कहा कि इस देश में महिलाओं को समान अधिकार ही चाहिए और मोदी सरकार हर महिला को उसका सम्मान दिलाने को कृत संकल्प है। बूथ कार्यकर्ताओं और अध्यक्षों के उत्साह को देखकर राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि उत्तर प्रदेश की जनता भाजपा को 73 नहीं 74 सीटें दिलवाएगी और देश में फिरसे भाजपा की वापसी होगी।

हिन्दी या अंग्रेजी [भाषा बदलने के लिए प्रेस F12]