स्वतंत्र आवाज़
word map

लखनऊ जीपीओ में गणतंत्र दिवस का हर्षोल्लास

उत्कृष्ट डाक सेवा के लिए अधिकारी और कर्मचारी सम्मानित

सभी प्रगतिशील भारत निर्माण का संकल्प लें-डाक निदेशक

स्वतंत्र आवाज़ डॉट कॉम

Saturday 26 January 2019 02:57:22 PM

republic day celebrations at the lucknow gpo

लखनऊ। भारतीय डाक विभाग की लखनऊ जीपीओ शाखा में आज 70वां गणतंत्र दिवस हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। इस अवसर पर लखनऊ मुख्यालय परिक्षेत्र के निदेशक डाक सेवाएं कृष्ण कुमार यादव ने राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा का ध्वजारोहण किया और डाक सेवाओं में उत्कृष्ट कार्य करने वाले 37 अधिकारियों और कर्मचारियों को प्रशस्ति पत्र एवं स्मृति चिन्ह प्रदानकर सम्मानित भी किया। डाक निदेशक कृष्ण कुमार यादव ने कहा कि गणतंत्र दिवस प्रसन्नता का दिवस है, इस दिन सभी नागरिकों को मिलकर अपने लोकतंत्र की उपलब्धियों का उत्सव मनाना चाहिए और एक शांतिपूर्ण, सौहार्दपूर्ण एवं प्रगतिशील भारत के निर्माण में स्वयं को समर्पित करने का संकल्प लेना चाहिए।
निदेशक डाक सेवाएं कृष्ण कुमार यादव ने कहा कि संविधान में दिए गए अधिकारों के साथ-साथ हमें अपने कर्तव्यों का भी एहसास होना चाहिए और एक जिम्मेदार नागरिक एवं सरकारी व्यवस्था के अंग, दोनों रूपमें संविधान की मजबूती हेतु कार्य करते हुए इसके लाभों को समाज के अंतिम व्यक्ति तक पहुंचाने का कार्य करना चाहिए। कृष्ण कुमार यादव ने देश को आजादी दिलाने वाले शहीदों और महापुरुषों का स्मरण करते हुए कहा कि उनके बलिदान और त्याग के कारण ही आज हम एक खुशनुमा माहौल में सांस ले रहे हैं। उन्होंने कहा कि इन महापुरुषों के सपनों को आत्मसात करते हुए ही भारत देश ने एक कल्याणकारी संविधान बनाया, अत: हमें इसकी कीमत पहचानते हुए इसमें समाहित भावनाओं को अक्षुण्ण रखना होगा।
कृष्ण कुमार यादव ने कहा कि हमारा दायित्व होना चाहिए कि सरकार की सभी कल्याणकारी योजनाएं आमजन तक पहुंचें और इसके लिए हमें अधिक प्रभावी और प्रतिबद्ध रूपसे कार्य करना होगा। लखनऊ जीपीओ के चीफ पोस्टमास्टर आरएन यादव ने कहा कि डाक विभाग आमजन से जुड़ा हुआ है, ऐसे में इसकी भूमिका और भी अहम हो जाती है। कार्यक्रम में डिप्टी चीफ पोस्टमास्टर टीपी सिंह, सहायक निदेशक एपी अस्थाना, नेशनल सोर्टिंग हब मैनेजर विजेंद्र सिंह, सहायक डाक अधीक्षक धर्मेंद्र मिश्र, उमेश कुमार, संदीप चौरसिया, डाक निरीक्षक प्रियम गुप्ता, आनंद कुमार, विनोद सिंह, डाक विभाग के अधिकारी, कर्मचारी और उनके परिजन भी मौजूद थे।

हिन्दी या अंग्रेजी [भाषा बदलने के लिए प्रेस F12]