स्वतंत्र आवाज़
word map

एनसीसी शिविर देखने पहुंचे रक्षा राज्यमंत्री

'युवा सशक्तिकरण व राष्ट्रसेवा में एनसीसी प्रशंसनीय'

एनसीसी कैडेट्स ने दिया प्रभावशाली सलामी गारद

स्वतंत्र आवाज़ डॉट कॉम

Monday 21 January 2019 01:48:59 PM

subhash ramrao bhamre inspecting the guard of honour

नई दिल्ली। भारत सरकार में रक्षा राज्यमंत्री डॉ सुभाष भामरे ने दिल्ली कैंट के करियप्पा परेड ग्राउंड में राष्ट्रीय कैडेट कोर गणतंत्र दिवस शिविर का दौरा किया, जहां उनकी अगवानी एनसीसी महानिदेशक लेफ्टिनेंट जनरल पीपी मल्होत्रा ने की। रक्षा राज्यमंत्री ने इस अवसर पर कहा कि देश के युवाओं को अनुशासन, चरित्र, साहस की भावना और उनमें निस्वार्थ सेवा के आदर्शों को विकसित करने और इस तरह उन्हें एक जिम्मेदार नागरिक के रूपमें ढालने में एनसीसी की भूमिका महत्वपूर्ण है। उन्होंने कैडेटों के बीच साहसिक भावना की सराहना करते हुए कहा कि एनसीसी ने हमारे युवाओं में साहस की भावना को लगातार मजबूती प्रदान की है।
एनसीसी के प्रति व्यापक आकर्षण और संपूर्ण भारत में उसकी उपस्थिति पर प्रकाश डालते हुए उन्होंने युवा सशक्तिकरण और राष्ट्र निर्माण में एनसीसी के उल्लेखनीय योगदान की प्रशंसा की। रक्षा राज्यमंत्री डॉ सुभाष भामरे ने कहा कि एनसीसी के पुरुष और महिला कैडेटों ने नौकायन अभियान, पैरा बेसिक कोर्स और रॉक क्लाइम्बिंग गतिविधियों में भाग लेने के अलावा माउंट सैफी और माउंट डीओ टिब्बा की चढ़ाई भी सफलतापूर्वक सम्पन्न की है। रक्षा राज्यमंत्री के आगमन पर सेना, नौसेना और वायुसेना की टुकड़ियों ने उन्हें एक प्रभावशाली सलामी गारद प्रदान किया, इसके बाद एनसीसी कैडेट्स ने एक बेहतरीन बैंड प्रदर्शन प्रस्तुत किया।
रक्षा राज्यमंत्री डॉ सुभाष भामरे ने एनसीसी कैडेट्स के फ्लैग एरिया का भी दौरा किया, जिसमें विभिन्न सामाजिक जागरुकता विषय वस्तुओं और सांस्कृतिक गतिविधियों का चित्रण किया गया है। एनसीसी कैडेटों ने राष्ट्रीय एकीकरण और विकास के उद्देश्य से अपने संबंधित राज्य निदेशालय विषयों के बारे में रक्षा राज्यमंत्री को बताया। एनसीसी कैडेट्स ने एनसीसी सभागार में एक शानदार सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किया, जिसमें समूह नृत्य और बैले शामिल थे, जो भारत की समृद्ध सांस्कृतिक विरासत को प्रदर्शित करते हैं। रक्षा राज्यमंत्री ने स्मार्ट ड्रिल और ग्रूम फ्यूचर लीडर्स के लिए एनसीसी की प्रतिबद्धता की सराहना की।

हिन्दी या अंग्रेजी [भाषा बदलने के लिए प्रेस F12]