स्वतंत्र आवाज़
word map

कुम्भ मेला पुलिस की वेबसाइट लांच

मुख्यमंत्री ने की वेबसाइट सामग्री की सराहना

वेबसाइट पर कुंभ पुलिस की अनेक सुविधाएं

स्वतंत्र आवाज़ डॉट कॉम

Saturday 29 December 2018 03:17:30 PM

kumbh mela police website launch

लखनऊ। पुलिस सप्ताह-2018 के अवसर पर यूपी 100 भवन में वरिष्ठ अधिकारियों के सम्मेलन में डीजीपी उत्तर प्रदेश ओपी सिह एवं एडीजी प्रयागराज जोन एसएन साबत ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से माउस क्लिक करवाकर कुम्भ मेला पुलिस की वेबसाइट का उद्घाटन कराया। कुम्भ मेला पुलिस की वेबसाइट http://www.kumbhmelapolice.in हिंदी और अंग्रेज़ी दोनों भाषा में उपलब्ध है। इसमें श्रद्धालुओं के लिए पुलिस व्यवस्था से सम्बंधित सभी महत्वपूर्ण जानकारियों का समावेश किया गया है।
कुम्भ मेला पुलिस की वेबसाइट में प्रत्येक मार्ग पर यातायात एवं पार्किंग व्यवस्था, खोया पाया केंद्र की जानकारी, प्रत्येक थाने की गूगल लोकेशन, अग्नि सुरक्षा के लिए आवश्यक सावधानियां, यूपीकाप ऐप के ज़रिये E- FIR Lost Article Report दर्ज करने की सुविधा, समस्त आपातकालीन सेवाओं का विवरण, Do's and Dont's & GRP, FIRE Service, यूपी 100, महिला पुलिस, समस्त आपातकालीन सेवाओं की जानकारी और कुम्भ मेला पुलिस के सोशल मीडिया का लिंक मौजूद है। पुलिस महानिदेशक उत्तर प्रदेश ने विगत माह कुम्भ मेला पुलिस की तैयारियों की समीक्षा के दौरान इस वेबसाइट की परिकल्पना की थी और एडीजी तकनीकी सेवा और डीआइजी/एसएसपी कुम्भ को तत्काल श्रद्धालुओं की सुविधा हेतु एक वेबसाइट बनाने हेतु निर्देशित किया था।
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कुम्भ मेला पुलिस की एक डॉक्युमेंटरी मेकिंग ऑफ़ कुम्भ को भी लॉंच किया। इस डॉक्युमेंटरी में बॉलीवुड कलाकार संजय मिश्रा ने अभिनय किया है। डॉक्युमेंटरी में कुम्भ मेला पुलिस द्वारा सुरक्षित कुम्भ हेतु किए गए प्रयासों को दर्शाया गया है, जिसे देखकर देश-विदेश के समस्त श्रद्धालु कुम्भ 2019 में आने के लिए प्रेरित होंगे। कुम्भ मेला पुलिस प्रयागराज के मीडिया सेल ने बताया कि मुख्यमंत्री ने वेबसाइट एवं डॉक्युमेंटरी के निर्माण हेतु उत्तर प्रदेश पुलिस एवं कुम्भ मेला पुलिस को बधाई दी एवं पुलिस के प्रयास की सराहना की।

हिन्दी या अंग्रेजी [भाषा बदलने के लिए प्रेस F12]