स्वतंत्र आवाज़
word map

बहुजन समाज मिलकर जातिरूप दीवारें तोड़े-लक्ष्य

मजबूत भाईचारे से ही बढ़ेगा बहुजन समाज का मान-सम्मान

प्रयागराज के कीड़गंज में 'लक्ष्य टीम' का बड़ा कैडर कैम्प

स्वतंत्र आवाज़ डॉट कॉम

Friday 23 November 2018 11:14:00 AM

cadre camp of the lakshy teem in kedganj, prayagraj

प्रयागराज। भारतीय समन्वय संगठन 'लक्ष्य' की प्रयागराज टीम ने बहुजन जनजागरण अभियान के तहत प्रयागराज के कीड़गंज में कैडर कैम्प का आयोजन किया, जिसमें सोनकर समाज के लोगों ने भी बढ़चढ़कर हिस्सा लिया। लक्ष्य कमांडर सीमा सोनकर और नीलम सोनकर ने इस अवसर पर कहा कि बहुजन समाज की सभी जातियांबाबा साहेब डॉ भीमराव अम्बेडकर के बताए मार्ग पर चलकर ही मान सम्मान प्राप्त कर सकती हैं। उन्होंने कहा कि बहुजन समाज के लोग अपनी जातियों की दीवारों को तोड़कर ही एक मजबूत भाईचारा बना सकते हैं। उन्होंने आह्वान किया कि सब मिलकर जातिरूप दीवारों को तोड़ें और एक मजबूत भाईचारा बनाएं।
लक्ष्य कमांडर राजतिलक सोनकर, रामपलट राम नेकहा कि बहुजन समाज के लोग नौकरियों के साथ-साथ अपने भी उद्यम उद्योग की ओर भी बढ़ें, क्योंकि आनेवाला समय नौकरियों की दृष्टि से काफी चुनौतीपूर्ण है। उन्होंने कहा कि उद्योग से ही बहुजन समाज आर्थिक रूपसे मजबूत हो सकता है। लक्ष्य कमांडर विजयकांति सोनकर, नीलम सोनकर ने बहुजन समाज की महिलाओं की दुर्दशा पर चर्चा की और इसका मुख्य कारण अशिक्षा बताया। उन्होंने बहुजन समाज से कहा कि वह बेटों के साथ-साथ बेटियों को शिक्षित करे। लक्ष्य के यूथ कमांडर अरविंद गौतम रविंद्र सोनकर ने युवाओं को नशे से बचने की सलाह दी और समाज में जागरुकता के लिए आगे आने की अपील की। उन्होंने कहा कि बहुजन समाज की बिगड़ी हालत को युवा ही सुधार सकते हैं।
लक्ष्य कमांडर त्रिभुवन राज सोनकर, अनील सोनकरव आशुतोष सोनकर ने कहा कि आज भी बहुजन समाज के लोगों पर अत्याचार होते आ रहे हैं और उनके विरुद्ध कहीं से कोई आवाज़ ही नहीं आती है। उन्होंने आह्वान किया कि शोषण के खिलाफ आवाज़ बुलंद करें। उन्होंने कहा कि हमें ढोंगी नेताओ से बचना होगा और बहुजन उत्थान के लिए ईमानदार लोगों को ही चुनना होगा। लक्ष्य कमांडर कल्याणजी अम्बेडकर व बीएस सोनकर ने समाज उत्थान में अपने अनुभवों कोसाझा किया। उन्होंने अंधविश्वास पर कड़ा प्रहार करते हुए कहा कि यह मनुष्य को अंधकार में धकेलता है और बहुजन समाज के लोगों को इससे बचना चाहिए। उन्होंने लक्ष्य के उद्देश्य भी विस्तार से बताए।

हिन्दी या अंग्रेजी [भाषा बदलने के लिए प्रेस F12]