स्वतंत्र आवाज़
word map

शिवसेना प्रमुख के अयोध्या कार्यक्रम का स्वागत!

संजय राउत और मिलिंद के नार्वेकर की मुख्यमंत्री से मुलाकात

राम मंदिर पर शिवसेना और भाजपा का संकल्प एक-योगी

स्वतंत्र आवाज़ डॉट कॉम

Tuesday 20 November 2018 02:16:51 PM

cm yogi adityanath

लखनऊ। राज्यसभा सांसद एवं मुंबई के प्रसिद्ध समाचारपत्र ‘सामना’ के कार्यकारी सम्पादक संजय राउत ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से उनके आवास पर शिष्टाचारिक मुलाकात की। इस मुलाकात में शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के निजी सचिव एवं शिव सेना के सचिव मिलिंद के नार्वेकर भी मौजूद थे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से उनकी यह मुलाकात बहुत उत्साहजनक बताई गई है, जिसमें मुख्यमंत्री ने शिवसेना के अयोध्या कार्यक्रम का स्वागत किया है। अनौपचारिक वार्तालाप में कहा गया कि भाजपा और शिवसेना के मार्ग भले ही राजनीतिक हों, लेकिन दोनों का संयुक्त प्रयास है कि वहां श्रीराम मंदिर बने। दोनों ओर से यह भी विश्वास और प्रयास व्यक्त किया गया कि अयोध्या में शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे और शिवसैनिकों का भगवान श्रीराम का दर्शन कार्यक्रम सद्भावपूर्ण होगा और उनका उद्देश्य श्रीराम जन्मभूमि पर भगवान श्रीराम के भव्य मंदिर निर्माण का मार्ग प्रशस्त करेगा।
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और शिवसेना परिवार की यह मुलाकात इस मायने में बहुत महत्वपूर्ण मानी जाती है, जब कतिपय लोग अयोध्या में अशांति की आशंकाओं की अफवाह फैलाने के अभियान पर हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और संजय राउत ने इस संकल्प को दोहराया कि अयोध्या में शांतिपूर्ण प्रयासों के माध्यम से श्रीराम मंदिर का निर्माण हो। ध्यान रहे कि शिवसेना शुरू से ही अयोध्या में भव्य श्रीराम मंदिर के निर्माण और उसके लिए संसद में कानून की मांग करती आ रही है, जिसको हिंदू संगठनों का भी समर्थन प्राप्त है। अयोध्या में 25 नवंबर को श्रीराम मंदिर निर्माण की मांग को लेकर विराट हिंदू समाज का समागम है, जिसमें शिवसेना की भी बड़ी भागीदारी है।
शिवसेना सांसद संजय राउत ने सुगम व्यवस्‍था के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के अयोध्या कार्यक्रम की रूपरेखा की जानकारी दी, जिसका मुख्यमंत्री ने स्वागत किया और कहा कि वे शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के स्वागत की प्रतीक्षा कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि अयोध्या में श्रीराम लला के दर्शन की व्यवस्‍था में पूर्ण सहयोग रहेगा और आशा व्यक्त की कि उन ताकतों को मुंहतोड़ उत्तर मिलेगा, जो यहां गड़बड़ी की आशंका व्यक्त कर रही हैं। बताते हैं कि उन्होंने यह भी कहा कि अयोध्या में पहुंचने वाले जनमानस से यह आशा है कि वह‌ वहां अपने अनुशासन और सौहार्द का अनुकरणीय उदाहरण प्रस्तुत करेगा, मुख्यमंत्री ने शिवसेना प्रमुख के अयोध्या प्रवास पर प्रसन्नता व्यक्त की है।
गौरतलब है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और शिवसेना प्रमुख रहे बाला साहेब ठाकरे के बहुत आत्मीय संबंध रहे हैं और इन्हीं संबंधों को उद्धव ठाकरे भी निभाते हैं। योगी आदित्यनाथ ने जब उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी तो उद्धव ठाकरे ने मातोश्री से फोन करके उनका अभिनंदन किया था और कहा था कि शिवसेना परिवार उनका हमेशा स्वागत और सहयोग करता है और करता रहेगा। बताया जाता है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस अवसर पर बाला साहेब ठाकरे से अपने आत्मीय संबंधों का भी स्मरण किया और कहा कि भले ही दोनों दल अलग हैं, लेकिन दोनों एक हैं। गर्म राजनीतिक वातावरण में दोनों के मधुर रिश्ते चर्चा में आए। संजय राउत ने मुख्यमंत्री का उनके मान-सम्मान के लिए आभार व्यक्त किया।

हिन्दी या अंग्रेजी [भाषा बदलने के लिए प्रेस F12]