स्वतंत्र आवाज़
word map

भाजपा यूपी का जनवरी में प्रोफेशनल्स कानक्लेव

भाजपा मुख्यालय पर व्यवसायिक प्रकोष्ठ की समीक्षा बैठक

जीएसटी और विमुद्रीकरण से व्यापारियों को लाभ हुआ

स्वतंत्र आवाज़ डॉट कॉम

Monday 5 November 2018 04:36:32 PM

business chamber review on bjp headquarters

लखनऊ। भारतीय जनता पार्टी व्यवसायिक प्रकोष्ठ जनवरी में अभूतपूर्व प्रदेशस्तरीय प्रोफेशनल्स कानक्लेव करेगा। उत्तर प्रदेश भाजपा प्रकोष्ठ प्रभारी शिवकुमार पाठक ने भारतीय जनता पार्टी व्यवसायिक प्रकोष्ठ की प्रदेश स्तरीय बैठक में यह जानकारी दी। बैठक में एक लाख से अधिक प्रोफेशनल्स को भाजपा से प्रत्यक्ष रूपसे जोड़ने का निर्णय लिया गया। भाजपा व्यवसायिक प्रकोष्ठ के विभिन्न कार्यक्रमों की समीक्षा भी हुई और जानकारी दी गई कि व्यवसायिक प्रकोष्ठ आने वाले समय में प्रदेश, क्षेत्र और मंडलस्तर पर 21 से 30 नवंबर के बीच प्रदेशभर में सम्मेलन और संगोष्ठियों का आयोजन करेगा, इस प्रकार भाजपा प्रदेश मुख्यालय के माधव सभागार में व्यवसायिक प्रकोष्ठ के पदाधिकारियों ने आगामी कार्यक्रमों के लिए मंथन किया।
उत्तर प्रदेश भाजपा प्रकोष्ठ प्रभारी शिवकुमार पाठक ने कहा कि व्यवसायिक प्रकोष्ठ व्यवसाइयों के मध्य पहुंचकर उनको भाजपा से प्रत्यक्ष रूपसे जोड़ने का कार्य किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि प्रकोष्ठ के कार्यकर्ता और सदस्य कानक्लेव की सफलता के लिए जुट जाएं, क्योंकि प्रकोष्ठ के एक-एक सदस्य की कर्मठता पर इसकी सफलता निर्भर करेगी। शिवकुमार पाठक ने कहा कि नरेंद्र मोदी सरकार ने एक देश-एक टैक्स की व्यवस्था लागू की है, जिससे व्यापारियों को व्यवसाय करने में आसानी हुई है। उन्होंने कहा कि सरकार की मुद्रा योजना से 14 करोड़ छोटे और युवा व्यापारियों को ऋण मिला है, स्टार्टअप, स्टैंडअप योजनाओं से व्यापारी लाभांवित हुए हैं, जीएसटी और विमुद्रीकरण से छोटे से लेकर बड़े तक सभी व्यापारी राहत महसूस कर रहे हैं।
व्यवसायिक प्रकोष्ठ के प्रदेश सहसंयोजक ओपी मिश्रा ने कहा कि उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ सरकार के आने के बाद से व्यापारी सुरक्षित हुआ है, व्यापारियों का मान, सम्मान और स्वाभिमान अक्षुण्य हुआ है। उन्होंने कहा कि बसपा और सपा सरकार में जिन उद्योगों का प्रदेश से पलायन हुआ, उनको पुनः स्थापित करने के दिशा में प्रदेश सरकार ने अभूतपूर्व निर्णय लिए हैं और यूपी इनवेस्टर समिट का सफल आयोजन इस दिशा में मील का पत्थर साबित होगा। उन्होंने कहा कि व्यवासायिक प्रकोष्ठ ने भाजपा के विभिन्न अभियान, बूथ समिति के अभिनंदन कार्यक्रम और बाइक रैली जैसे कार्यक्रमों में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेने का निर्णय लिया है। बैठक में क्षेत्रीय संयोजक रविंद्र सिह डैनी, जितेंद्र बहादुर चंद्र, भूपेश अवस्थी, क्षेत्रीय सह संयोजक प्रताप विश्नोई, विनोद चौधरी, फणींद्र सिंह, नीरज गुप्ता आदि प्रमुख रूपसे उपस्थित थे।

हिन्दी या अंग्रेजी [भाषा बदलने के लिए प्रेस F12]