स्वतंत्र आवाज़
word map

दुपहिया वाहन चालक हैलमेट धारण करें!

बिजनौर मुख्यालय पर 4 अक्टूबर से चालान अभियान

बिजनौर पुलिस की सुरक्षा जागरुकता एडवाइजरी जारी

स्वतंत्र आवाज़ डॉट कॉम

Sunday 30 September 2018 04:47:08 PM

two-wheeler helmet hold!

बिजनौर। हैलमेट की उपयोगिता को दृष्टिगत रखते हुए जनपद मुख्यालय बिजनौर पर दुपहिया वाहन चालकों के हैलमेट का प्रयोग न करने पर 4 अक्टूबर से उनके विरूद्ध अभियान चलाकर सख्त नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी। गौरतलब है कि जनपद बिजनौर में दुपहिया वाहनों पर बिना हैलमेट चलने वाले लोगों की सड़क दुर्घटनाओं में जान जा चुकी है और जान चली जा रही है। बिजनौर के पुलिस अधीक्षक उमेश कुमार सिंह ने जनपदवासियों से अपील की है कि सड़क दुर्घटनाओं से जीवन रक्षा हेतु अपनी नैतिक एवं सामाजिक जिम्मेदारी समझते हुए वाहन चलाते हुए हेलमेट का प्रयोग करें और इस जागरुकता का प्रचार-प्रसार कर इसका शत प्रतिशत पालन करें।
अपर पुलिस अधीक्षक नगर के निर्देशन में हैलमेट न पहनने वालों के विरुद्ध परिवहन विभाग एवं प्रभारी यातायात और प्रभारी निरीक्षक कोतवाली शहर विभिन्न टीमें गठित कर नगर क्षेत्र के मुख्य मार्गों पर सख्त चैंकिग अभियान चलाया जाएगा। सभी स्कूल-कॉलेज के प्रधानाचार्य प्राचार्य, कोचिंग सेंटरों के प्रबंधक, व्यापार मंडल, जिला बार एसोसिएशन तथा सभी राजकीय कार्यालयों के अधिकारियों कर्मचारियों से कहा गया है कि वे पुलिस के साथ सहयोग कर हैलमेट पहनने का प्रचार-प्रसार कर हैलमेट धारण करने का पूर्णत: पालन कराएं। पुलिस अधीक्षक ने मीडिया से भी अपील की है कि वह इस अभियान में जनपदीय पुलिस का सहयोग कर जनता में जीवन सुरक्षा के प्रति जागरुकता हेतु इसका अधिक से अधिक प्रचार-प्रसार कर सहयोग करे।
बिजनौर मुख्यालय पर दुपहिया वाहनों पर बिना हैलमेट चलने वालों के विरुद्ध 4 अक्टूबर से विशेष अभियान में नियमानुसार सख्त कार्रवाई करने की चेतावनी जारी की गई है, जिसमें 18 वर्ष से कम उम्र के किशोर किशोरी को दुपहिया वाहन चलाने पर वाहन जब्त किए जाने की कार्रवाई होगी। पुलिस प्रवक्ता ने कहा है कि 18 वर्ष से कम उम्र के जो किशोर दुपहिया वाहन लेकर स्कूल-कॉलेज या कोचिंग सेंटर आ रहे हैं और उनके कॉलेज में अंदर दुपहिया वाहन के प्रवेश पर प्रतिबंध लगाने पर वे अपना वाहन स्कूल-कॉलेज के बाहर खड़ा कर देते हैं, ऐसे बाहर खडे़ किए गए दुपहिया वाहनों को भी अभियान के दौरान चिन्हित करके पुलिस टीम उनकी जब्ती की कार्रवाई करेगी।

हिन्दी या अंग्रेजी [भाषा बदलने के लिए प्रेस F12]