स्वतंत्र आवाज़
word map

हॉयर कंपनी का ग्रेटर नोएडा में करोड़ों का निवेश

औद्योगिक संस्थान बड़ी संख्या में उत्तर प्रदेश आ रहे-योगी

बटन दबाकर किया हॉयर इंडिया के 3डी मॉडल का अनावरण

स्वतंत्र आवाज़ डॉट कॉम

Saturday 8 September 2018 12:49:21 PM

cm yogi adityanath, unveiling the horror india 3d model in greater noida

लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि सरकार के सतत प्रयास से उत्तर प्रदेश में निवेश अनुकूल वातावरण तैयार हुआ है, जिससे बड़ी संख्या में निवेश के इच्छुक औद्योगिक संस्थान राज्य में अपने प्रतिष्ठान स्थापित कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार की नीतियों के अनुरूप कोई भी व्यक्ति या संस्थान प्रदेश में निवेश कर सकता है और राज्य सरकार ऐसे निवेशकों और औद्योगिक संस्थानों को सभी सम्भव सहयोग प्रदान करेगी। मुख्यमंत्री के सरकारी आवास पर हॉयर कम्पनी और राज्य सरकार के मध्य एक एमओयू हस्ताक्षर भी हुए। अपर मुख्य सचिव आईटी एवं इलेक्ट्रानिक्स आलोक सिन्हा तथा हॉयर इंडिया के प्रेसिडेंट एरिक ब्रगेंज़ा के बीच ग्रेटर नोएडा में हॉयर इंडिया नार्थ इंडस्ट्रियल पार्क की स्थापना के एमओयू दस्तावेज का आदान-प्रदान किया गया।
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बटन दबाकर ग्रेटर नोएडा में हॉयर इंडिया के प्रस्तावित औद्योगिक पार्क के 3डी मॉडल का अनावरण किया। मुख्यमंत्री ने औद्योगिक पार्क के इस मॉडल का अवलोकन भी किया। योगी आदित्यनाथ ने कहा कि निवेशकों को किसी भी परेशानी से बचाने के लिए सिंगल विंडो सिस्टम भी क्रियाशील किया गया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि दुनिया की प्रतिष्ठित कम्पनी के साथ राज्य सरकार का समझौता प्रदेश में औद्योगिक निवेश को एक नए गंतव्य की ओर ले जाएगा। उन्होंने कहा कि एमओयू के अनुसार हॉयर कम्पनी ग्रेटर नोएडा में 3000 करोड़ रुपए से अधिक का निवेश करके दो साल से भी कम समय में रेफ्रीज़रेटर, वॉशिंग मशीन, टीवी आदि का उत्पादन प्रारम्भ कर देगी। समझौते को कार्यरूप में बदलने के लिए सरकार की टीम को साधुवाद देते हुए उन्होंने कहा कि इस समझौते से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ‘मेक इन इंडिया’ अभियान को भी नई गति मिलेगी।
योगी आदित्यनाथ ने कहा कि राज्य सरकार ने अपने डेढ़ वर्ष के समय में सभी को बिना किसी भेदभाव के सुरक्षा का वातावरण सुलभ कराया है और इसके साथ ही उत्तर प्रदेश में निवेश आकर्षित करने के लिए फोकस सेक्टर्स को चिन्ह्ति कर नीतियां बनायी गई हैं। उन्होंने बताया कि 21 और 22 फरवरी 2018 को लखनऊ में यूपी इन्वेस्टर्स समिट में लगभग 5 लाख करोड़ रुपए के निवेश प्रस्ताव हुए थे, 29 जुलाई 2018 को प्रधानमंत्री इनमे से 60 हजार करोड़ रुपए की परियोजनाओं का ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी के माध्यम से शिलान्यास कर चुके हैं। औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना ने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में राज्य में औद्योगिक विकास का नया युग शुरू हुआ है, मुख्यमंत्री ने निवेशकों और उद्यमियों के लिए हर सम्भव सहायता सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं। चीनी दूतावास के इकोनॉमिक एंड कॉमर्शियल काउंसलर ली वाई चुंग ने भी कार्यक्रम में विचार व्यक्त किए।
मुख्यसचिव डॉ अनूप चंद्र पांडेय ने कहा कि सरकार के प्रयासों से उत्तर प्रदेश निवेश का ग्लोबल हब बन गया है, जहां चीन, जापान, दक्षिण कोरिया, अमेरिका आदि देशों की कम्पनियां अपने उद्यम स्थापित करना चाहती हैं। ग्लोबल एप्लायंसेज हॉयर ग्रुप के वाइस प्रेसिडेंट और हॉयर एप्लायंसेज इंडिया के प्रबंध निदेशक सांग युजुन ने कहा कि भारत हॉयर ग्रुप का बड़ा मार्केट है। उन्होंने अपने उद्यम की स्थापना में मदद के लिए उत्तर प्रदेश सरकार का धन्यवाद देते हुए कहा कि हॉयर ग्रुप उपभोक्ताओं की आवश्यकताओं के अनुरूप उत्पाद तैयार करेगा। हॉयर इंडिया के प्रेसिडेंट एरिक ब्रगेंज़ा ने अतिथियों का धन्यवाद ज्ञापित किया। इस अवसर पर औद्योगिक विकास राज्यमंत्री सुरेश राणा, इलेक्ट्रानिक्स राज्यमंत्री मोहसिन रजा, अपर मुख्य सचिव सूचना अवनीश कुमार अवस्थी, प्रमुख सचिव अवस्थापना एवं औद्योगिक विकास राजेश कुमार सिंह आदि वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

हिन्दी या अंग्रेजी [भाषा बदलने के लिए प्रेस F12]