स्वतंत्र आवाज़
word map

'भरखमा' फिल्म 5 जुलाई को होगी रिलीज

अवॉर्ड विनिंग पुस्तक 'भरखमा' पर है यह राजस्थानी फिल्म

राजस्थानी सिनेमा एक नई दिशा की ओर है-श्रवण सागर

स्वतंत्र आवाज़ डॉट कॉम

Sunday 5 May 2024 06:07:38 PM

motion poster launch of rajasthani film 'bharkhama'

जयपुर/ मुंबई। साहित्य अकादमी से सम्मानित पुस्तक 'भरखमा' पर बनी राजस्थानी फिल्म 'भरखमा' का मोशन पोस्टर लॉंच इवेंट समारोहपूर्वक हुआ, जिसमें श्रवण सागर राजस्थान फाउंडेशन की ओर से प्रस्तुत इस फिल्म का मोशन पोस्टर लॉंच किया गया। साहित्य अकादमी युवा पुरस्कार से सम्मानित डॉ जितेंद्र कुमार सोनी इस फिल्म के लेखक हैं। फिल्म का निर्देशन एस सागर ने किया है। मोशन पोस्टर लॉंच इवेंट में फिल्म का पहला गाना मने हो गयो है प्यार भी रिलीज किया गया। एक्टर श्रवण सागर ने बतायाकि साहित्य को सिनेमा से जोड़ते हुए यह फिल्म तैयार की गई है। गौरतलब हैकि एक्टर श्रवण सागर राजस्थानी भाषा और सिनेमा केलिए पिछले कई दशक से कार्य कर रहे हैं। फोर्ट रेस्तरां जयपुर में मोशन पोस्टर लॉंच किया गया।
एक्टर श्रवण सागर ने कहाकि भरखमा पुस्तक देशभर में सराही गई है, जिसपर उन्होंने यह फिल्म बनाई है, इसकी शूटिंग जयपुर, सीकर, कोटा और शेखावाटी इलाकों में की गई है और इसमें राजस्थान के यंग टैलेंट को मौका दिया गया है। उन्होंने मीडिया से कहाकि राजस्थानी सिनेमा इस समय एक नई दिशा की तरफ जा रहा है, उनका प्रयास हैकि रीजनल सिनेमा भी अन्य राज्यों की तरह फिरसे अपने मुकाम पर पहुंचे। श्रवण सागर ने बतायाकि राजस्थानी सिनेमा के इतिहास में पहलीबार यह फिल्म देशभर के 60 से अधिक सिनेमाघरों में पांच जुलाई को रिलीज की जाएगी। एक्ट्रेस अंजलि राघव ने बतायाकि वह हरियाणवी इंडस्ट्री में काफी समय से काम रही हैं, वहां गानों और अन्य प्रोजेक्ट्स पर खूब लोकप्रियता प्यार मिला है। अंजलि राघव ने कहाकि अब राजस्थानी सिनेमा से कनेक्ट होते हुए उन्होंने यह फिल्म की है, जो उनके लिए गर्व की बात है।
एक्ट्रेस अंजलि राघव हरियाणवी संगीत इंडस्ट्री में एक नाम है, वह बॉलीवुड फिल्म तेवर में भी काम कर चुकी हैं और कैरी-रिश्ता खट्टा मीठा धारावाहिक में भी नज़र आई हैं। अंजलि राघव ने कहाकि रीजनल सिनेमा केलिए हर आर्टिस्ट अपना 100 प्रतिशत देता है, अंजलि राघव को हाय रे मेरी मोटो गाने ने दुनियाभर में पहचान दिलाई हुई है। उनका और पवन गिल का गाना 'मैडम नाचे नाचे रे तू तो' का वीडियो लोगों ने खूब पसंद किया है। क्रिएटर्स ने स्टेंड विद राजस्थानी सिनेमा हैशटेग चलाया है। एक्टर और क्रिएटर राजवीर गुर्जर एवं निक्स बोहरा ने बतायाकि राजस्थानी सिनेमा को पहचान दिलाने केलिए वे कड़ी मेहनत से कार्य कर रहे हैं, राजस्थानी भाषा को मान्यता दिलाने केलिए हम दिल से जुड़े हुए हैं, यह साहित्य पुस्तक पर बनी फिल्म है और इससे जुड़ना हमारे लिए भी खास है।
क्रिएटर्स ने राजस्थानी सिनेमा के लिए सोशल मीडिया पर कैम्पेन भी शुरू किया। कैम्पेन में अजय शर्मा, जेपी चौधरी, निशा गुर्जर, नैना चौहान, डीजी मावई, बल्ली बालपुर, अजीत बैंसला, भरत कसाना, पम्मी खटाना, राज (हाट्स), कोमल मीना, उतरा मीना, अंजलि मीना, साक्षी मीना, अजय के मीना ने सहयोग दिया है। राजस्थानी सिनेमा और फिल्म भरखमा से जुड़े वीडियोज़ सोशल मीडिया पर पोस्ट किए गए हैं। मोशन पोस्टर लॉंच इवेंट में फिल्म के लीड एक्टर, गरिमा कपूर, एग्जीक्यूटिव प्रोड्यूसर हरिराम किवाड़ा, जुंजाराम थोरी, लिरिसिस्ट धनराज दाधीच, जीतेंद्र छाबड़ी, साहिल चंदेल और प्रदेशभर के क्रिएटर्स मौजूद थे।

हिन्दी या अंग्रेजी [भाषा बदलने के लिए प्रेस F12]