स्वतंत्र आवाज़
word map

केंद्र सरकार एकवर्ष में 10 लाख नौकरियां देगी!

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुजरात रोज़गार मेले को संबोधित किया

गुजरात में अगले एकवर्ष में 35 हजार पदों को भरने का लक्ष्य

स्वतंत्र आवाज़ डॉट कॉम

Saturday 29 October 2022 06:09:18 PM

pm narendra modi

नई दिल्ली/ अहमदाबाद। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज वीडियो संदेश के माध्यम से गुजरात रोज़गार मेले को संबोधित करते हुए हजारों युवा उम्मीदवारों को बधाई दी, जिन्हें विभिन्न ग्रेडों में विभिन्न पदों पर नियुक्तिपत्र दिए जा चुके हैं। प्रधानमंत्री ने स्‍मरण कियाकि धनतेरस पर उन्होंने राष्ट्रीय स्तरपर रोज़गार मेले का शुभारंभ किया, जहां उन्होंने 75,000 उम्मीदवारों को नियुक्तिपत्र वितरित किए। प्रधानमंत्री ने कहा थाकि विभिन्न राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों में इसी तरह के रोज़गार मेलों का आयोजन किया जाएगा। उन्होंने कहाकि गुजरात तेजीसे बढ़ा है और आज गुजरात पंचायत सेवा बोर्ड से 5000 उम्मीदवारों को नियुक्तिपत्र मिले हैं, 8000 उम्मीदवारों को गुजरात सबइंस्पेक्टर भर्ती बोर्ड और लोकरक्षक भर्ती बोर्ड से नियुक्तिपत्र मिले हैं।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस मामले में शीघ्र प्रतिक्रिया केलिए गुजरात के मुख्यमंत्री और उनकी टीम की सराहना की। उन्होंने बतायाकि हालके दिनों में गुजरात में 10 हजार युवाओं को नियुक्तिपत्र दिए गए और अगले एकवर्ष में 35 हजार पदों को भरने का लक्ष्य रखा गया है। प्रधानमंत्री ने गुजरात में रोज़गार और स्वरोज़गार के कई अवसरों के सृजन का श्रेय राज्यकी नई औद्योगिक नीति को दिया। उन्होंने ओजस जैसे डिजिटल प्लेटफॉर्म और वर्ग 3 एवं 4 पदों में साक्षात्कार प्रक्रिया को समाप्त करने की प्रशंसा की। उन्होंने कहाकि अनुबंधम मोबाइल ऐप और वेब पोर्टल से राज्यमें रोज़गार के इच्‍छुक एवं नियोक्‍ता को जोड़कर रोज़गार को सुगम बनाया जा रहा है, इसी तरह गुजरात लोकसेवा आयोग के तेजीसे भर्ती के मॉडल की राष्ट्रीय स्तरपर सराहना हुई है। प्रधानमंत्री ने कहाकि आनेवाले महीनों में इस प्रकार के रोज़गार मेलों का आयोजन राष्ट्रीय और राज्य स्तरपर होता रहेगा।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहाकि जहां केंद्र सरकार 10 लाख नौकरियां देने पर काम कर रही है, वहीं राज्य और केंद्रशासित प्रदेश भी इस अभियान से जुड़ रहे हैं, इससे रोज़गार की संख्या में काफी वृद्धि होगी। उन्होंने कहाकि यह अंतिम छोर तक वितरण और सरकारी योजनाओं के कवरेज की व्‍यापकता जैसे अभियानों को बेहद मजबूत बनाएगा। प्रधानमंत्री ने 2047 तक भारत के विकसित राष्ट्र के दर्जे की ओर बढ़ने में युवाओं की महत्वपूर्ण भूमिका को रेखांकित करते हुए उन्हें समाज और देश केप्रति अपने कर्तव्य को पूरा करने का आह्वान किया। प्रधानमंत्री ने उनसे शिक्षण और कौशल में प्रवीण होने केलिए निरंतर प्रयास जारी रखने एवं रोजगार तलाशने के मामले में मिली सफलता को ही अंतिम उपलब्धि के तौरपर न स्‍वीकारने को कहा। प्रधानमंत्री ने कहाकि निरंतर सकारात्‍मक प्रयास आपके लिए कई नए मार्ग खोलते हैं, समर्पण केसाथ अपना कार्य करने से आपको असीम संतुष्टि मिलेगी और विकास एवं प्रगति के द्वार भी खुलेंगे।

हिन्दी या अंग्रेजी [भाषा बदलने के लिए प्रेस F12]