स्वतंत्र आवाज़
word map

मीडिया एक प्रहरी है-अनुराग ठाकुर

'प्रेस राष्ट्रीय हित के मुद्दों को प्राथमिकता देगा'

राष्ट्रीय प्रेस दिवस पर पत्रकारों को दी बधाई!

स्वतंत्र आवाज़ डॉट कॉम

Tuesday 16 November 2021 05:41:59 PM

information and broadcasting minister anurag singh thakur (file photo)

नई दिल्ली। केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने आज राष्ट्रीय प्रेस दिवस पर पत्रकारों को बधाई दी है। अनुराग सिंह ठाकुर ने पत्रकारों केलिए एक संदेश में कहाकि सरकार ने नागरिक केंद्रित संवाद पर जोर दिया है, जिस भाषा के वे हैं और जिस प्लेटफॉर्म के माध्यम से वे जनसामान्य तक पहुंचते हैं चाहे वह टीवी समाचार, रेडियो, सोशल मीडिया या ऑनलाइन डिजिटल मीडिया हो सभी को शुभकामनाएं हैं। उन्होंने कहाकि राष्ट्रीय प्रेस दिवस भारत के नागरिकों के लिए महत्वपूर्ण मुद्दे उठाने में मीडिया की भूमिका दर्शाने का दिन है।
अनुराग ठाकुर ने कहाकि मीडिया एक प्रहरी है और भारत जैसे एक सशक्‍त लोकतंत्र में उसकी महत्वपूर्ण भूमिका भी है। उन्होंने फर्जी खबरों के खिलाफ सामूहिक लड़ाई लड़ने का आह्वान करते हुए कहाकि इस दिन मैं अपने मीडिया के मित्रों से अफवाहों और फर्जी खबरों के खतरे रोकने केलिए हर संभव प्रयास करने का आह्वान करता हूं। उन्होंने कहाकि भारत सरकार ने अपनी ओर से पीआईबी में फैक्ट चेक यूनिट की स्थापना जैसे उपाय किए हैं, जिसने इस क्षेत्र में लोकप्रियता हासिल की है।
सूचना एवं प्रसारण मंत्री ने एक नए आकांक्षी भारत के निर्माण के लिए मीडिया को आमंत्रित करते हुए और अपनी बात समाप्त करते हुए कहाकि जैसाकि हम भारत की स्वतंत्रता का 75वां वर्ष मना रहे हैं और अगले 25 वर्ष की ओर ध्‍यान रखते हैं, आइए हम प्रत्येक भारतीय के सपनों को साकार करने में साझेदारों के रूपमें एक साथ मिलकर काम करें। अनुराग ठाकुर ने भारतीय मीडिया की प्रशंसा करते हुए कहाकि उसका राष्ट्रवाद में बड़ा योगदान है और आशा करता हूं कि वह सदैव राष्ट्रीय हित के मुद्दों को प्राथमिकता देगा।

हिन्दी या अंग्रेजी [भाषा बदलने के लिए प्रेस F12]