स्वतंत्र आवाज़
word map

रायबरेली में बहुजन समाज का भव्य आयोजन

डॉ भीमराव आंबेडकर सेवा समिति ने ग़रीबों की शादियां कराईं

'लक्ष्य' की टीम का समाज से फिजूलखर्ची रोकने का आह्वान

स्वतंत्र आवाज़ डॉट कॉम

Monday 18 October 2021 04:53:59 PM

grand event of bahujan samaj in rae bareli

रायबरेली। भारतीय समन्वय संगठन 'लक्ष्य' की टीम ने डॉ भीमराव आंबेडकर सेवा समिति द्वारा लालगंज में आयोजित बहुजन समाज के सामूहिक शादी समारोह में शिरकत की। लक्ष्य कमांडरों ने इस शानदार कार्यक्रम के लिए आयोजकों का धन्यवाद किया और नव विवाहित जोड़ों के लिए मंगलकामनाएं कीं। इस अवसर पर लक्ष्य कमांडरों ने कहा कि बहुजन समाज को इसी प्रकार से फिजूलखर्ची पर लगाम लगानी चाहिए, दिखावे से बचना होगा तथा फिजूलखर्ची से बचे धन को परिवार की शिक्षा भरणपोषण और संभव हो तो बहुजन समाज के हित में इस्तेमाल करना चाहिए। उन्होंने कहा कि बहुजन समाज महापुरुषों के बताए मार्ग पर चले तभी जाकर समाज अपनी खुशहाली की जड़ों को मजबूत कर पाएगा।
लक्ष्य की महिला कमांडरों ने कहा कि समाज के लोगों को हर मौके पर अपने महापुरुषों की शिक्षाओं और उपदेशों का प्रचार-प्रसार करना चाहिए। उन्होंने कहा कि बहुजन समाज को जगने-जगाने का सिलसिला जारी रखना चाहिए, क्योंकि इससे ही बहुजन समाज अपनी विशालता को प्राप्त कर सकता है और अपनी बिगड़ी को सुधार सकता है। इस अवसर पर लक्ष्य कमांडरों ने महापुरुषों के क्रांतिकारी गीत प्रस्तुत करके कार्यक्रम में जोश भर दिया। इस शानदार पहल केलिए लक्ष्य कमांडरों ने आयोजकों का आभार प्रकट किया। उपस्थित लोगों ने लक्ष्य की महिला कमांडरों का जोरदार स्वागत किया तथा उनके बहुजन समाज के प्रति समर्पण की भूरि-भूरि प्रशंसा करते हुए जिले में लक्ष्य टीम को मजबूत करने का संकल्प व्यक्त किया।
बहुजन समाज की बड़ी संख्या में उपस्थिति दिखाई दी। समाज में एकजुटता का वातावरण देखकर आयोजक प्रफुल्लित नज़र आए। लक्ष्य कमांडर राजकुमारी कौशल, रेखा आर्या, एडवोकेट रजनी सोलंकी, मुन्नी बौद्ध, देवकी बौद्ध, विमलेश चौधरी, कुसमा रावत, सत्य प्रकाश भारती, एसपी कौशल, लक्ष्य यूथ कमांडर ऋषभ श्रीवास, कुलदीप बौद्ध, इंजीनियर अखिलेश गौतम, विनय प्रेम, श्रवण कुमार रावत, रामहेत बौद्ध, शैलेंद्र राजवंशी ने हिस्सा लिया। कार्यक्रम के आयोजन में डीपी सिंह, संतराज आज़ाद, सत्येश गौतम, राजेश उर्फ़ गब्बर, इंजीनियर वीरेंद्र सरोज, सर्वेश पासवान, नीरज हंस आदि की मुख्य भूमिका रही।

हिन्दी या अंग्रेजी [भाषा बदलने के लिए प्रेस F12]