स्वतंत्र आवाज़
word map

तेलंगाना में 2024 में भाजपा सरकार-शाह

'तेलंगाना में धर्म के आधार पर आरक्षण संविधान सम्मत नहीं'

तेलंगाना मुक्ति दिवस पर निर्मल ज़िले में हुई विशाल जनसभा

स्वतंत्र आवाज़ डॉट कॉम

Saturday 18 September 2021 03:58:22 PM

amit shah address in public meeting in nirmal district on telangana liberation day

हैदराबाद। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर तेलंगाना के निर्मल ज़िले में रक्तदान शिविर का शुभारंभ किया और तेलंगाना मुक्ति दिवस पर एक विशाल जनसभा भी संबोधित की। अमित शाह ने कहा कि आज ही के दिन तेलंगाना निज़ाम के चंगुल से स्वतंत्र हुआ था, तेलंगाना बीदर और मराठवाड़ा का पूरा क्षेत्र सरदार वल्लभभाई पटेल के पराक्रम के कारण आज़ादी के 13 महीने बाद स्वतंत्र हुआ था, सरदार पटेल का पुलिस एक्शन और पोलो मिशन समाप्त हुआ था, इसीलिए यह दिन तेलंगाना केलिए कई मायनों में स्वतंत्रता दिवस भी माना जाता है। गृहमंत्री ने कहा कि 2024 में तेलंगाना में भाजपा की सरकार बनेगी और 17 सितंबर को अधिकृत कार्यक्रम करके तेलंगाना विमोचन दिवस मनाया जाएगा। उन्होंने कहा कि सरदार पटेल के पराक्रम, स्वामी रामतीर्थ, पंडित नरेंद्र और नरसिम्हा राव जैसे अनेक देशभक्तों के कारण आज ही के दिन हमें सच्चे अर्थों में आज़ादी मिली थी।
केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि आज़ादी केलिए भोले-भाले आदिवासियों ने पहले अंग्रेज़ों के ख़िलाफ और फिर निज़ाम के ख़िलाफ बहुत बड़ा संघर्ष किया था, तेलंगाना केलिए संघर्ष में 370 से ज्यादा युवाओं के जीवन का अंत पुलिस फायरिंग में हुआ था और 1400 से ज्यादा लोगों ने आत्महत्या की थी। उन्होंने कहा कि हमने ऐसे तेलंगाना के लिए आंदोलन किया था, बलिदान दिया था, जो तेलंगाना के गौरव को पुनर्स्थापित करे। अमित शाह ने इस मौके पर राज्य के मुख्यमंत्री से पूछा कि आपने टीआरएस के आंदोलन के समय वादा किया था कि 17 सितंबर को तेलंगाना विमोचन दिवस मनाएंगे, उस वादे का क्या हुआ, जबकि कर्नाटक और महाराष्ट्र मुक्ति दिवस मना रहे हैं। उन्होंने कहा कि एकबार भाजपा सरकार बनने के बाद हम अधिकृत रूपसे 17 सितंबर को तेलंगाना मुक्ति दिवस मनाएंगे। गृहमंत्री ने कहा कि तेलंगाना की जनता केलिए जारी संग्राम यात्रा पांच चरणों में चलने वाली है और हर चरण लगभग 50 से 60 दिन का रहेगा, जब 119 विधानसभाओं का दौरा करके यह यात्रा हैदराबाद लौटेगी, तब 2024 में भाजपा सरकार की नींव डालकर वापस आएगी। उन्होंने कहा कि हम न तो किसी से डरते हैं और न ही तुष्टिकरण की राजनीति करते हैं।
अमित शाह ने कहा कि यह संग्राम तेलंगाना के गरीबों, आदिवासियों और तेलंगाना के दलितों केलिए है, यह संग्राम माताओं और बहनों की सुरक्षा केलिए है, क्योंकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देशभर में विकास का जो यज्ञ चल रहा है, तेलंगाना इसमें पिछड़ रहा है। उन्होंने आशा व्यक्त करते हुए कहा कि अगले लोकसभा चुनाव में यहां की सारी सीटें भाजपा को मिलेंगी। उन्होंने कहा कि तेलंगाना में धर्म के आधार पर एक रिजर्वेशन दिया गया है, जबकि आरक्षण धर्म के आधार पर बिल्कुल नहीं होना चाहिए, धर्म के आधार पर दिए गए आरक्षण का हम विरोध करते हैं, यह संविधान सम्मत नहीं है और इसको तुरंत समाप्त करना चाहिए। गृहमंत्री ने कहा कि इस वर्ष भारत की आज़ादी का 75वां वर्ष है और इसके पीछे उद्देश्य है कि रामजी गोंड, कोमाराम भीम जैसे हमारे अनजान योद्धाओं को हमारी युवा पीढ़ी जाने, इसीलिए आज़ादी के 75 साल का जश्न पूरे जोर-शोर के साथ मना रहे हैं।

हिन्दी या अंग्रेजी [भाषा बदलने के लिए प्रेस F12]