स्वतंत्र आवाज़
word map

स्वतंत्रता आंदोलन के महानायक नेताजी को नमन

राष्ट्र नेताजी के पराक्रम व संघर्ष का सदैव ऋणी रहेगा-केंद्रीय गृहमंत्री

नेताजी के पराक्रम ने भारतीय स्वतंत्रता संग्राम को नई शक्ति प्रदान की

स्वतंत्र आवाज़ डॉट कॉम

Saturday 23 January 2021 02:45:32 PM

salutations to the great leader of the freedom movement netaji

गुवाहाटी। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने महान स्वतंत्रता सेनानी नेताजी सुभाष चंद्र बोस को उनकी 125वीं जयंती पर आज गुवाहाटी में एक कार्यक्रम में नेताजी के चित्र पर श्रद्धासुमन अर्पित करके उनको नमन किया। गृहमंत्री अमित शाह ने समस्त देशवासियों को स्वतंत्रता आंदोलन के महानायक के पराक्रम दिवस पर शुभकामनाएं देते हुए कहा कि सुभाष बाबू की 125वीं जयंती को देशभर में बहुत ही उत्साह और उमंग के साथ मनाया जा रहा है, ताकि आने वाली कई पीढ़ियां देश के प्रति नेताजी के योगदान को लंबे समय तक याद रखें।
गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि इससे प्रेरणा लेकर आने वाले दिनों में लाखों बच्चे देश के विकास और राष्ट्र को आत्मनिर्भर बनाने में अपना योगदान दे सकेंगे। गृहमंत्री ने इस अवसर पर कहा कि सुभाष बाबू एक ओजस्वी विद्यार्थी, जन्मजात देशभक्त, कुशल प्रशासक और संगठक तथा सबसे संघर्षशील नेता थे, उनके साहस और पराक्रम ने भारतीय स्वतंत्रता संग्राम को नई शक्ति प्रदान की। गृहमंत्री ने कहा कि नेताजी ने विपरीत परिस्थितियों में अपने करिश्माई नेतृत्व से देश की युवाशक्ति को संगठित किया।
गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि कलकत्ता से जर्मनी तक 7000 किलोमीटर से ज़्यादा सड़क मार्ग से जाना और लगभग 27000 किलोमीटर की दूरी सबमरीन में प्रवास करके देश की आज़ादी के लिए कार्यरत रहना सुभाष बाबू के अदम्य साहस का परिचायक है। गृहमंत्री ने कहा कि सम्पूर्ण राष्ट्र नेताजी के पराक्रम और अविरल संघर्ष के लिए सदैव ऋणी रहेगा और उनकी जयंती को ‘पराक्रम दिवस’ के रूपमें मनाकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन्हें एक अभूतपूर्व श्रद्धांजलि दी है।

हिन्दी या अंग्रेजी [भाषा बदलने के लिए प्रेस F12]