स्वतंत्र आवाज़
word map

उत्तर प्रदेश में तुरंत राष्ट्रपति शासन हो-मायावती

नरेंद्र मोदी को रत्ती भर भी सेक्यूलर नहीं मानतीं मायावती

समाजवादी पार्टी में है बेलगाम और दहशतगर्द

स्वतंत्र आवाज़ डॉट कॉम

Wednesday 17 April 2013 09:37:01 AM

mayawati

लखनऊ। बीएसपी की राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने मंगलवार को कहा कि समाजवादी पार्टी की सरकार में बेलगाम एवं दहशतगर्दों, माफिया और अराजक तत्वों का बोलबाला है। उत्तर प्रदेश की हर स्तर पर बदहाल स्थिति का आरोप लगाते हुए उन्होंने राष्ट्रपति शासन की मांग को दोहराया एवं कहा कि राज्यपाल एवं केंद्र सरकार प्रदेश की भोली-भाली जनता को सपा सरकार के अराजक एवं जंगलराज से बचाए और जब तक उत्तर प्रदेश में राष्ट्रपति शासन लागू नहीं होता है, तब तक बसपा अपनी इस मांग को लगातार दोहराती रहेगी। मायावती ने बसपा कार्यालय पर एक प्रेस कांफ्रेंस में सपा सरकार पर गंभीर आरोपों की झड़ी लगा दी और कहा कि जबसे उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी की सरकार बनी है, प्रदेश में कानून का राज है ही नहीं, बल्कि यहां कानून के स्थान पर जंगलराज है, जिसमें समाजवादी पार्टी के गुंडों व बदमाशों का राज है।
मायावती ने कहा कि सपा सरकार प्रदेश में गुंडागर्दी करके अराजकता फैलाने वाले लोगों के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई करते हुए उन्हें इनकी असली जगह जेलों की सलाखों के पीछे भेजे, लेकिन सपा सरकार ऐसा करने की हिम्मत नहीं जुटा सकती है, फिर भी मैं आज से सपा के गुंडों व बदमाशों के लिए बेलगाम एवं दहशतगर्द तत्वों लफ्जों का ही ज्यादातर इस्तेमाल करूंगी, पूरे प्रदेश में चोरी, डकैती, लूटमार, हत्या, फिरौती, अपहरण, बलात्कार एवं सांप्रदायिक तनाव आदि की वारदातें चरम सीमा पर पहुंच चुकी है। उत्तर प्रदेश में हालात इतने ज्यादा खराब हो चुके हैं कि जबरदस्ती इस पार्टी में रह रहे, शरीफ लोग भी अब इनके शिकार हो रहे हैं। उत्तर प्रदेश की जनता सपा सरकार के गलत कारनामों को लेकर यदि ऊंगली उठाती है तो उसके बारे में कुछ मंत्री कहते हैं कि उत्तर प्रदेश की 45 प्रतिशत जनता मूर्ख है। एक मंत्री ने सड़क निर्माण को लेकर जिस प्रकार का उदाहरण दिया है, उससे सपा के लोगों के महिलाओं के प्रति आचरण का भी अंदाजा लगाया जा सकता है।
बसपा अध्यक्ष ने कहा कि इतना ही नहीं, जब सपा सरकार के एक वरिष्ठ मंत्री खुलेआम अपने विभाग के अधिकारियों को कहें कि आप काम करो और थोड़ी-थोड़ी कमीशन भी आप लोग खा सकते है, लेकिन ज्यादा कमीशन खाने का कार्य आप लोग हमारे ऊपर छोड़ दो, तो फिर ऐसी सरकार में भला भ्रष्टाचार कैसे रूक सकता है?इसलिए सपा सरकार में अब हर विभाग में भ्रष्टाचार भी बड़े पैमाने पर बढ़ चुका है, जांच के नाम पर भी बड़े-पैमाने पर उगाही की जा रही है, लेकिन इस सबसे ज्यादा चिंता की बात यह है कि प्रदेश में जब भी कोई बड़ी घटना घटती है तो फिर सपा सरकार घटना के दोषी लोगों के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई करने की बजाय, उनकी मदद के लिए अधिकारियों को ही बदल देती है। इससे स्पष्ट हो जाता है कि सपा सरकार प्रदेश में असामाजिक तत्वों को एक प्रकार से बढ़ावा दे रही है, इसीलिए यहां कानून का राज नहीं, बल्कि सपा के बेलगाम व दहशतगर्दी पैदा करने वाले लोगों का राज चल रहा है, जिसके कारण प्रदेश में गरीब व इज्जतदार लोगों का अमन-चैन का जीवन मुश्किल हो गया है, अब तो सपा सरकार के काम-काज को लेकर अदालत को भी दखल देना पड़ रहा है, इसीलिए अब यहां राष्ट्रपति शासन होना चाहिए।
वरिष्ठ पत्रकार प्रभात त्रिपाठी के एक प्रश्न के जवाब में मायावती ने कहा कि यह सही है कि सन् 2007 के विधान सभा आमचुनाव से पहले मैने मुलायम सिंह यादव को उनकी सरकार की गलत कार्यों की वजह से जेल भेजने की बात कही थी, परंतु विधान सभा के आम चुनाव में उत्तर प्रदेश की जनता ने सपा को करारी शिकस्त दी और बीएसपी को पूर्ण बहुमत देकर गरीब व आम जनता के हित में काम करने का मौका दिया और फिर मैंने अपने लोगों की यह सलाह मान ली कि जनता ने मुलायम सिंह यादव को भारी सजा दे दी है और जनता की अदालत सबसे बड़ी अदालत होती है, जिसने मुलायम सिंह यादव को उनकी करनी की भरपूर सजा दे दी है तो मैंने भी आगे की कार्रवाई करना ठीक नहीं समझा और इस प्रकार मुलायम सिंह यादव जेल जाने से बच गए। रामपुर की सांसद जयाप्रदा का वहां के अधिकारियों ने उत्पीड़न किए जाने के खिलाफ बीएसपी के संरक्षण में आने संबंधी एक अन्य प्रश्न के जवाब में मायावती ने कहा कि इस प्रकार की जानकारी उन्हें मीडिया के माध्यम से मिल रही है और इसमें अगर सच्चाई है तो ऐसी बातों के संबंध में वह कोई फैसला पार्टी के वरिष्ठ लोगों की सलाह के बाद ही लेंगी। इसी प्रकार एक प्रश्न कि क्या वे गुजरात के भाजपा मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी को सेक्यूलर नेता मानती हैं, मायावती ने कहा कि वे नरेंद्र मोदी को रत्ती भर भी सेक्यूलर नहीं मानतीं।

हिन्दी या अंग्रेजी [भाषा बदलने के लिए प्रेस F12]