स्वतंत्र आवाज़
word map

प्रधानमंत्री ने कश्मीर में सुरक्षाबलों को सराहा

देश में एक बड़ी आतंकवादी साजिश विफल हुई है-नरेंद्र मोदी

नगरोटा की घटना पर प्रधानमंत्री की राष्ट्रीय सुरक्षा पर मंत्रणा

स्वतंत्र आवाज़ डॉट कॉम

Saturday 21 November 2020 12:29:26 PM

pm narendra modi (file photo)

नई दिल्ली/ जम्मू। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जम्मू-कश्मीर में जैश-ए-मोहम्मद की बड़ी आतंकी साजिश को जमीनी स्तर पर ध्वस्त करने के लिए सुरक्षाबलों को धन्यवाद दिया है। प्रधानमंत्री ने एक ट्वीट में कहा कि पाकिस्तान से संचालित आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद से जुड़े चार आतंकवादियों को और उनके मंसूबों को नाकाम कर जिस पैमाने पर हथियार और विस्फोटक सामग्री बरामद की है, उससे संकेत मिलते हैं कि आतंकवादियों की साजिश भारी तबाही मचाने की थी। प्रधानमंत्री ने कहा कि सुरक्षाबलों ने एकबार फिर आतंकवादी षड्यंत्रों को मात दी है। प्रधानमंत्री ने कहा कि हमारे सुरक्षाबलों ने अदम्य साहस और उत्कृष्ट सैन्य संचालन का प्रदर्शन किया है, उन्होंने जम्मू-कश्मीर में विस्फोट की इस कायराना साजिश को नाकाम कर दिया है।
गौरतलब है कि सुरक्षाबलों ने जम्मू-कश्मीर हाइवे पर नगरोटा के टोल प्लाजा पर एक ट्रक को घेरा, जिसमें चावल के बोरों के बीच बड़े पैमाने पर हथियार और गोला-बारूद छिपाया हुआ था और इस ट्रक में चार सशस्‍त्र पाकिस्तानी भी बैठे हुए थे। सुरक्षाबलों ने इससे पहले उन आतंकवादियों को समर्पण करने के लिए बोला था, लेकिन उन्होंने ट्रक के घिरने पर सुरक्षाबलों पर फायरिंग शुरु कर दी। भीषण मुठभेड़ में आतंकवादियों के बड़ी मात्रा में आग्यनेयास्‍त्र इस्तेमाल करने से सुरक्षाबलों ने उस ट्रक को ग्रेनेड लॉंचर से उड़ा दिया। ट्रक से चीन निर्मित ग्यारह एके47 राइफल, चार-पांच पिस्टल, तीस ग्रेनेड और पाकिस्तान में निर्मित दवाईयां और सामान बरामद हुआ है। ट्रक चालक ट्रक के घिरते ही फरार हो गया था, जो अभी तक नहीं पकड़ा जा सका है। माना जा रहा है कि पाकिस्तान की जम्मू-कश्मीर में खूनखराबे की एक बड़ी साजिश थी, जिसे सुरक्षाबलों की सूझबूझ ने विफल कर दिया।
भारत सरकार ने नगरोटा मामले को बड़ी गंभीरता से लिया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में उच्चस्तरीय बैठक हुई, जिसमें मामले के दृष्टिगत कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए। मामले की जांच एनआईए कर रही है। जम्मू-कश्मीर के पुलिस महानिदेशक दिलबाग़ सिंह और आईजी मुकेश कुमार का कहना था कि यदि सर्तकता में कोई चूक हो जाती तो इसकी बड़ी कीमत चुकानी पड़ती। जम्मू-कश्मीर में आतंकवादियों के विरुद्ध सुरक्षाबलों के सफल अभियान से पाकिस्तान और जैश-ए-मोहम्मद जैसे आतंकवादी संगठन बौखलाए हुए हैं और सीमा पर भारतीय सेना एवं सुरक्षाबल रोजाना घुसपैठ करने वाले आतंकवादियों को मार गिरा रहे हैं। ध्यान रहे कि दीपावली के दिन भारतीय सुरक्षाबलों ने पीओके में संचालित आतंकवादी कैंपों पर स्ट्राइक की थी, जिससे पाकिस्तान और ज्यादा बौखलाया हुआ है। भारतीय सेना प्रमुख जनरल मनोज मुकुंद नरवणे ने कहा है कि नियंत्रण रेखा पार करने की कोशिश करने वाले हर आतंकवादी को मार गिराया जाएगा।

हिन्दी या अंग्रेजी [भाषा बदलने के लिए प्रेस F12]