स्वतंत्र आवाज़
word map

लौहपुरुष सरदार वल्लभभाई की जयंती मनाई

राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति और केंद्रीय गृहमंत्री ने अर्पित की पुष्पांजलि

दिल्ली में पटेल चौक पर राष्ट्रीय एकता दिवस पर विशेष कार्यक्रम

स्वतंत्र आवाज़ डॉट कॉम

Saturday 31 October 2020 01:16:29 PM

celebrated the birth anniversary of iron man sardar vallabhbhai

नई दिल्ली। राष्ट्रभक्त लौहपुरुष सरदार वल्लभभाई पटेल की जयंती पर आज नई दिल्ली में सरदार पटेल चौक पर राष्ट्रीय एकता दिवस के रूपमें विशेष कार्यक्रम हुआ, जिसमें राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडु, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने राष्ट्रीय गौरव और सबके प्रेरणास्त्रोत सरदार वल्लभभाई पटेल की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित करके उन्हें नमन किया। गृहमंत्री अमित शाह ने इस अवसर पर कहा कि सरदारजी का लौह नेतृत्व, कर्तव्यनिष्ठा और राष्ट्रभक्ति सदैव हमारा मार्गदर्शन करती रहेगी।
केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कार्यक्रम में उपस्थित लोगों को राष्ट्रीय एकता की शपथ भी दिलाई और कहा कि ‘मैं सत्य निष्ठा से शपथ लेता हूं कि मैं राष्ट्र की एकता, अखंडता और सुरक्षा को बनाए रखने के लिए स्वयं को समर्पित करूंगा और अपने देशवासियों के बीच यह संदेश फैलाने का भी भरसक प्रयत्न करूंगा। मैं यह शपथ अपने देश की एकता की भावना से ले रहा हूं, जिसे सरदार वल्लभभाई पटेल की दूरदर्शिता एवं कार्यों से संभव बनाया जा सका। मैं अपने देश की आंतरिक सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए अपना योगदान करने का भी सत्य निष्ठा से संकल्प करता हूं।’ उन्होंने ट्वीट में भी कृतज्ञ राष्ट्र की ओर से महान राष्ट्रभक्त सरदारजी के चरणों में वंदन करते हुए कहा कि राष्ट्रीय एकता के प्रतिबिंब और हर भारतीय के हृदय में बसने वाले लौहपुरुष सरदारजी को कोटिश: नमन।
गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि आजादी के बाद सैकड़ों रियासतों में बिखरे भारत का एकीकरण करके उन्होंने आज के मजबूत भारत की नींव रखी, उनका दृढ़ नेतृत्व राष्ट्र समर्पण व विराट योगदान भारत कभी नहीं भुला सकता। गृहमंत्री ने कहा कि संविधान एवं सनातन के संतुलन के अद्वितीय प्रतीक सरदार वल्लभभाई पटेल ने देश के एकीकरण से लेकर सोमनाथ मंदिर के पुनर्निर्माण तक अपने जीवन का क्षण-क्षण भारत में एक राष्ट्र का भाव जागृत करने के लिए अर्पित कर दिया।

हिन्दी या अंग्रेजी [भाषा बदलने के लिए प्रेस F12]