स्वतंत्र आवाज़
word map

सेना के पीछे देश खड़ा है-प्रधानमंत्री

'कोरोना की जबतक दवाई नहीं तबतक कोई ढिलाई नहीं'

'संसद सत्र में कई महत्‍वपूर्ण निर्णय एवं अनेक चर्चाएं होंगी'

स्वतंत्र आवाज़ डॉट कॉम

Monday 14 September 2020 02:26:20 PM

pm narendra modi

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि एक विशिष्‍ट वातावरण में संसद का सत्र आज प्रारंभ हो रहा है, जहां कोरोना भी है, कर्तव्‍य भी है, जिसमें सभी सांसदों ने कर्तव्‍य का रास्‍ता चुना है। उन्होंने कहा कि मैं सभी सांसदों को इस पहल के लिए बधाई देता हूं, अभिनंदन करता हूं और धन्‍यवाद भी करता हूं। गौरतलब है कि एक लंबे अंतराल के बाद आज संसद का सत्र हो रहा है। बजट सत्र समय से पहले ही रोकना पड़ा था। इस बार भी दिन में दो बार, एक बार राज्‍यसभा एक बार लोकसभा में समय भी बदलना पड़ा है, शनिवार और रविवार की छुट्टी को भी इस बार केंसिल कर दिया गया है, लेकिन सभी सदस्‍यों ने इसे स्‍वीकार किया है, स्‍वागत किया है और कर्तव्‍य पथ पर आगे बढ़ने का फैसला किया है-प्रधानमंत्री ने कहा।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि इस सत्र में कई महत्‍वपूर्ण निर्णय होंगे, अनेक विषयों पर चर्चा होगी और हम सबका अनुभव है कि लोकसभा में जितनी ज्‍यादा चर्चा होती है, जितनी गहन चर्चा होती है, जितनी विविधताओं से भरी चर्चा होती है, उतना ही सदन, विषय-वस्‍तु और देश को भी बहुत लाभ होता है। उन्होंने कहा कि इस बार भी उस महान परम्‍परा में हम सभी सांसद मिलकरके मूल्य संवर्धन करेंगे, ऐसा मेरा विश्‍वास है। नरेंद्र मोदी ने कहा कि कोरोना से नि‌र्मित जो परिस्थिति है, उसमें जिन सतर्कताओं के विषय में सूचित किया गया है, उनका हम सबको पालन करना और कराना है और ये भी साफ है कि जबतक दवाई नहीं तबतक कोई ढिलाई नहीं। उन्होंने कहा कि हम चाहते हैं कि बहुत ही जल्‍द से जल्‍द दुनिया के किसी भी कोने से वैक्‍सीन उपलब्‍ध हो, हमारे वैज्ञानिक जल्‍द से जल्‍द सफल हों और दुनिया में हर किसी को इस संकट में से बाहर निकालने में हम कामयाब हों। प्रधानमंत्री ने कहा कि इस सदन की और भी एक विशेष जिम्‍मेदारी है और विशेष करके इस सत्र की विशेष जिम्‍मेदारी है।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आज हमारे वीर जवान सीमा पर डटे हुए हैं, बड़ी हिम्‍मत के साथ, जज्‍बे के साथ, बुलंद हौसलों के साथ दुर्गम पहाड़ियों पर हैं और कुछ समय के बाद वर्षा भी शुरू होगी, ऐसे में जिस विश्‍वास के साथ वो खड़े हैं, मातृभूमि की रक्षा के लिए डटे हुए हैं, सदन के सभी सदस्‍य एक स्‍वर से, एक भाव से, एक भावना से, एक संकल्‍प से संदेश देंगे कि सेना के जवानों के पीछे देश खड़ा है, संसद और सांसद सदस्‍यों के माध्‍यम से खड़ा है। उन्होंने कहा कि पूरा सदन एक स्‍वर से देश के वीर जवानों के पीछे खड़ा है, सदन का सेना को यह बहुत ही मजबूत संदेश उन्होंने सांसदों और देश से आग्रहपूर्वक कहा कि कोरोना के कालखंड में पहले की तरह मुक्ति से सब जगह पर जाने का अवसर नहीं मिलेगा, इसलिए अपनों को संभालिए। उन्होंने मीडिया से भी कहा कि खबरें तो मिल जाएंगी, आपके लिए यह कोई मुश्किल काम नहीं है, लेकिन खुद को जरूर संभालना, ये मेरी आपसे व्यक्तिगत प्रार्थना है।

हिन्दी या अंग्रेजी [भाषा बदलने के लिए प्रेस F12]