स्वतंत्र आवाज़
word map

स्वयं के सामने एक कॉम्पिटिशन हैं प्रभास

पैन-इंडिया से लेकर पैन-वर्ल्ड तक दिख रही लोकप्रियता

प्रोजेक्ट व किरदार के साथ कड़ी मेहनत करता हूं-प्रभास

स्वतंत्र आवाज़ डॉट कॉम

Monday 15 June 2020 05:06:11 PM

actor prabhas

मुंबई। दक्षिण भारत के प्रमुख कलाकारों में शुमार अभिनेता प्रभास अपनी मेहनत और समर्पण से हर किरदार में जान फूंकते हैं। प्रभास का फैनबेस चारों ओर फैला हुआ है, यही वजह है कि उनकी लोकप्रियता अब पैन-इंडिया से लेकर पैन-वर्ल्ड तक देखी जा रही है और इसका श्रेय उन दमदार प्रोजेक्ट्स को जाता है, जिनके साथ वे दर्शकों का मनोरंजन करते आए हैं। दो भाग की महाकाव्य फिल्म बाहुबली भारत में 2016 में रिलीज़ की गई थी, जिसके बाद इसे सीमाओं के पार जापान, चीन, इंडोनेशिया, लंदन और हाल ही में रूसी टेलीविजन पर रिलीज़ किया गया है। इस फिल्म को दुनिया के लगभग हर हिस्से में देखा जा रहा है।
अभिनेता प्रभास की एक अन्य फिल्म साहो को जनवरी में जापान में रिलीज़ किया गया था, वह भी दर्शकों का दिल जीतने में काफी कामयाब हुई है। प्रभास का कहना है कि वह प्रोजेक्ट और किरदार के साथ कड़ी मेहनत करते हैं और उसी के बलबूते पर फिल्म की सफलता में विश्वास करते हैं। प्रभास निर्देशकों के पसंदीदा अभिनेता हैं, क्योंकि उन्होंने हमेशा अपनी फिल्मों में दमदार परफॉर्मेंस दी है और उनकी हर फिल्म बॉक्स ऑफिस पर भारी सफलता के साथ-साथ अपनी एक अलग पहचान बनाने में भी सफ़ल रही है। प्रभास खुद के लिए एक बेंचमार्क स्थापित करते आए हैं और वे स्वयं के सामने कॉम्पिटिशन हैं। प्रभास प्रेमी से लेकर बागी और विभिन्न किरदारों में फिट होना बखूबी जानते हैं।
फिल्म नगरी मुंबई में लोग कहते हैं कि प्रभास के समर्पण और कड़ी मेहनत ने निःसंदेह उन्हें पैन-वर्ल्ड स्टार बना दिया है, जो सभी सीमाओं से परे है। प्रभास के किरदारों की लोकप्रियता देखकर हाल ही में प्रसिद्ध ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर डेविड वार्नर ने भी अपनी बेटी के साथ प्रसिद्ध बाहुबली डायलॉग पर एक वीडियो रीक्रिएट किया था। इस वीडियो को बेहद पसंद किया गया है। यह सब दर्शाता है कि सालों बाद भी बाहुबली फिल्म दर्शकों के जहन में आज भी कैसे तरोताजा है। वर्तमान में प्रभास 20वीं फिल्म के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं और निर्देशक नाग अश्विन के साथ उनकी अगली फिल्म पहली पैन-वर्ल्ड रिलीज़ होगी।

हिन्दी या अंग्रेजी [भाषा बदलने के लिए प्रेस F12]