स्वतंत्र आवाज़
word map

कम्युनिटी किचन से जरूरतमंदों को भोजन राशन

लखनऊ में भाजपा नेता रामनिवास यादव की कम्युनिटी किचन

लॉकडाउन के नियम पालन के साथ लोगों की मदद की अपील

स्वतंत्र आवाज़ डॉट कॉम

Tuesday 26 May 2020 06:18:54 PM

bjp leader ramnivas yadav's community kitchen in lucknow

लखनऊ। भारतीय जनता पार्टी लखनऊ के जिलाध्यक्ष रहे रामनिवास यादव ने अपने सहयोगियों के साथ विभूतिखंड गोमतीनगर लखनऊ में निज आवास पर ज्येष्ठ माह के तीसरे बड़े मंगल पर संकटमोचक केसरीनंदन हनुमान की पूजा-अर्चना की और आवास पर चल रही कम्युनिटी किचन से हलवा-पूड़ी के पैकेट के साथ शुद्ध जल जरूरतमंदों को वितरित कराए। बड़ी संख्या में महिलाओं, बच्चों और पुरुषों ने कम्युनिटी किचन का भोजन और प्रसाद ग्रहण किया। यह कम्युनिटी किचन 27 मार्च से अनवरत संचालित है। आज इसका 61वां दिन था।
रामनिवास यादव ने इस मौके पर कहा कि कम्युनिटी किचन पूरी साफ-सफाई और लॉकडाउन नियमों सामाजिक दूरी के पालन के साथ जनता की सेवा में लगी है, जिसका मात्र यही उद्देश्य है कि कोई भी व्यक्ति या परिवार संकट के इस समय में भूखा नहीं रहे। उन्होंने बताया कि जैसे भी सम्भव हो सकता है, गरीबों और जरूरतमंदों की मदद की जा रही है, किसी को भोजन के पैकेट उपलब्ध कराए जा रहे हैं और किसी को राशन दिया जा रहा है। उन्होंने बताया कि यह कम्युनिटी किचन लॉकडाउन तक लगातार चलाई जाएगी। रामनिवास यादव ने कहा कि प्रत्येक व्यक्ति को कोरोना महामारी से एकजुट होकर लड़ना है और सरकार के प्रयासों को समर्थन देना है। भाजपा नेता रामनिवास यादव ने समाज सेवकों एवं सामाजिक संगठनों से भी जरूरतमंदों की सहायता करने का आग्रह किया है।
भाजपा नेता ने कहा‌ कि पलायन करने वाले श्रमिकों की भी सहायता करना मानव धर्म है और सामाजिक दूरी बनाये रखने से इस वैश्विक महामारी को खत्म किया जा सकता है। उन्होंने बताया कि प्रतिदिन दोपहर को उनकी कम्युनिटी किचन में लगभग 1500 भोजन पैकेट तैयार कर गरीबों, मजदूरों तथा झुग्गी-झोपड़ी में रहने वालों को वितरित किए जाते हैं, चिनहट, मटियारी, उत्तरधौना, मल्हौर, लौलाई, कमता, देवा रोड, हुसेड़िया, कठौता, तखवा तथा गोमती नगर के जरूरतमंद रोज उचित दूरी बनाकर और मास्क लगाकर भोजन के पैकेट ले जाते हैं। उन्होंने बताया कि स्‍थानीय प्रशासन, पुलिस प्रशासन तथा सामाजिक संगठनों के माध्यम से भी भोजन पैकेट वितरित कराए जा रहे हैं। कम्युनिटी किचन में संजय मिश्रा, एपी सिंह, प्रदीप अग्रवाल, वैभव सोनी, अखिलेश यादव, शिव कुमार यादव, ओम प्रकाश शुक्ला, अरविंद यादव, अनिल जायसवाल, डॉ अनूप सिंह, योगेश गुप्ता, सौरभ यादव तथा विमल यादव जिला उपाध्यक्ष भाजपा युवा मोर्चा का सहयोग विशेष उल्लेखनीय है।

हिन्दी या अंग्रेजी [भाषा बदलने के लिए प्रेस F12]