स्वतंत्र आवाज़
word map

बिजनौर में किसान दिवस पर आईं शिकायतें

जिलाधिकारी बिजनौर ने शिकायतों पर कड़ा रोष जताया

जिलाधिकारी ने किसानों की समस्याओं पर दिए आदेश

स्वतंत्र आवाज़ डॉट कॉम

Wednesday 19 February 2020 05:41:07 PM

complaints came on bijnor on farmers day

बिजनौर। जिलाधिकारी रमाकांत पांडेय ने जन शिकायतों के पूरी गुणवत्ता और समय से निस्तारण नहीं करने एवं शिकायतकर्ता को उसके निस्तारण की रिपोर्ट उपलब्ध कराया जाना सुनिश्चित नहीं करने पर रोष व्यक्त किया है और अधिकारियों से इसे सुनिश्चित करने को कहा है। जिलाधिकारी विकास भवन के सभागार में किसान दिवस पर संबंधित अधिकारियों को दिशा निर्देश दे रहे थे। किसान दिवस पर विभागीय नोडल अधिकारियों समेत जनपद के कृषक एवं कृषक प्रतिनिधियों ने प्रतिभाग किया। जिला कृषि अधिकारी बिजनौर ने पूर्व के किसान दिवस में आईं समस्याओं के निस्तारण के बारे में विस्तार से जानकारी दीं।
जिलाधिकारी रमाकांत पांडेय ने किसानों को अवगत कराया कि गन्ना मिलों पर जो गन्ना मूल्य भुगतान अभी तक शेष है, वह समय रहते किसानों को दिलाया जाएगा और जिस गन्ना क्रय केंद्र पर घटतौली की शिकायत प्राप्त हो रही है, उसे भी गन्ना विभाग के अधिकारियों से ठीक कराया जा रहा है। जिलाधिकारी के सामने किसानों ने भी विभिन्न विभागों की समस्याएं और शिकायतें रखीं। कृषकों ने वर्तमान गन्ना आपूर्ति का भुगतान न किए जाने की समस्या प्रमुखता से उठाई। विद्युत लाइनों के जर्जर तारों को ठीक कराए जाने की मांग भी कृषकों ने की। जिलाधिकारी ने इन समस्याओं को तत्काल निस्तारित कराने के निर्देश दिए, साथ ही कहा कि किसानों की समस्याओं को समयबद्ध व प्राथमिकता देकर निस्तारित किया जाए।
जिलाधिकारी बिजनौर ने अनिस्तारित समस्याओं पर रोष जताते हुए निर्देशित किया कि आगामी किसान दिवस में अनिस्तारित समस्याओं के बारे में अधिकारी अनिवार्य रूपसे उपस्थित होकर वस्तुस्थिति से अवगत कराएं तथा सम्बंधित किसानों को अवगत भी कराया जाए। किसान दिवस पर 10 शिकायतें प्राप्त हुईं, जिन्हें संबंधित विभागों को निस्तारण हेतु सौप दिया गया है। किसान दिवस पर उप निदेशक कृषि जेपी चौधरी, जिला कृषि अधिकारी, जिला गन्ना अधिकारी, मुख्य पशु चिकित्साधिकारी, जनपदीय कृषक, संबंधित विभागीय अधिकारी मौजूद थे।

हिन्दी या अंग्रेजी [भाषा बदलने के लिए प्रेस F12]