स्वतंत्र आवाज़
word map

भारतीय ओलंपिक टीम केलिए थीम सॉन्ग लॉंच

सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन केलिए खिलाड़ियों का उत्साह बढ़ाएं-खेल मंत्री

राष्ट्रव्यापी #चियरफोरइंडिया अभियान का भी शुभारंभ किया

स्वतंत्र आवाज़ डॉट कॉम

Thursday 24 June 2021 03:13:08 PM

theme song launch for indian olympic team

नई दिल्ली। केंद्रीय युवा मामले और खेल मंत्री किरेन रिजिजू ने ओलंपिक दिवस पर टोक्यो-2020 ओलंपिक खेलों की भारतीय ओलंपिक टीम के आधिकारिक थीम सॉन्ग का शुभारंभ किया है। कार्यक्रम में खेल मंत्रालय में सचिव रवि मित्तल, भारतीय ओलंपिक संघ के अध्यक्ष नरिंदर बत्रा एवं महासचिव राजीव मेहता, भारतीय खेल प्राधिकरण के महानिदेशक संदीप प्रधान और अधिकारी उपस्थित थे। इस गाने को लोकप्रिय पार्श्व गायक मोहित चौहान ने संगीतबद्ध किया एवं गाया है और गीत उनकी पत्नी प्रार्थना गहिलोटे ने लिखा है। खेल मंत्री किरेन रिजिजू ने इस अवसर पर कहा कि देशभर को टोक्यो ओलंपिक में जानेवाले भारतीय एथलीटों का समर्थन और प्रोत्साहन करने के लिए एकसाथ आना चाहिए और यह थीम सॉन्ग उसी दिशा में उठाया गया एक कदम है। उन्होंने कहा कि यह जोशीला गीत देश केलिए सबसे बड़े पोडियम (ओलंपिक) पर गौरव लाने के हर एथलीट के सपने की भावना को समाहित करता है।
खेल मंत्रालय ने क्विज, सेल्फी प्वाइंट, वाद-विवाद और ओलंपिक पर चर्चा जैसी विभिन्न गतिविधियों के माध्यम से एक राष्ट्रव्यापी #चियरफोरइंडिया (#Cheer4India) अभियान भी शुरू किया है। खेल मंत्री ने हर भारतीय से आग्रह किया कि वह आगे आए और भारत का गौरव एवं अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन देने केलिए खिलाड़ियों का उत्साह बढ़ाकर इस आंदोलन में शामिल हो। आईओए के अध्यक्ष डॉ नरिंदर ध्रुव बत्रा ने कहा कि मैं चाहता हूं कि हमारे सभी खिलाड़ी यह जानें कि यह केवल एक प्रेरणादायक गीत नहीं है, बल्कि उनके पीछे 1.4 अरब प्रार्थनाओं की गूंज है। डॉ नरिंदर ध्रुव बत्रा ने विश्वास व्यक्त किया कि सभी खिलाड़ी ओलंपिक में अपना सर्वश्रेष्ठ देंगे और भारत देश को गौरवांवित करेंगे। आईओए के महासचिव राजीव मेहता ने कहा कि थीम सॉन्ग काफी प्रेरक है और उम्मीद है कि यह एथलीटों के लिए खेलों में अच्छा प्रदर्शन करने के लिए बहुत उत्साह एवं ऊर्जा का सृजन करेगा।
राजीव मेहता ने आईओए की ओर से मोहित चौहान को भारतीय टीम केलिए थीम सॉन्ग की रचना के लिए धन्यवाद दिया और कहा कि हमारे खिलाड़ी टोक्यो ओलंपिक में देश का प्रतिनिधित्व करने के लिए तैयार हैं, अब तक 15 खेलों के एथलीटों ने ओलंपिक केलिए क्वालीफाई कर लिया है और इस संख्या के और बढ़ने की भी उम्मीद है। राजीव मेहता ने सभी खिलाड़ियों और टोक्यो में भारतीय दल के प्रत्येक सदस्य को ध्यान से जुड़े पहनने योग्य उपकरण प्रदान करने केलिए पूर्व भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी और भारतीय बैडमिंटन टीम के मुख्य राष्ट्रीय कोच पुलेला गोपीचंद तथा 'ध्यान' स्पोर्ट्स के साथ आईओए की साझेदारी की भी घोषणा की, इससे टोक्यो में ओलंपिक गांव में एकांत में रहने के दौरान खिलाड़ियों को अपने दिमाग को तंदुरुस्त और खुश रखने में मदद मिलेगी।

हिन्दी या अंग्रेजी [भाषा बदलने के लिए प्रेस F12]